Karmadhikari Shanidev: हनुमान जी के परम भक्त हैं अभिनेता विनीत कुमार चौधरी, शनिदेव बनकर मिला हिन्दू पुराणों का ज्ञान

संगीता श्री। इन दिनों शेमारू टीवी (Shemaroo Tv) पर सीरियल ‘कर्माधिकारी शनिदेव’ (Karmadhikari Shanidev) का प्रसारण हो रहा है। सोमवार से शनिवार रोज रात साढ़े 8 बजे प्रसारित हो रहे इस सीरियल में शनि देव (Shani Dev) की भूमिका अभिनेता विनीत कुमार चौधरी (Vineet Kumar Chaudhary) कर रहे हैं।

इधर हाल ही में इस सीरियल में बाल हनुमान मारुति के रूप में दर्श अग्रवाल (Darsh Agarwal) का आगमन हुआ है। दिलचस्प यह है कि विनीत कुमार (Vineet Kumar Chaudhary) अपने निजी जीवन में हनुमान जी (Hanuman Ji) और शनिदेव (Shanidev) के भक्त हैं।

हनुमान जी के परम भक्त हैं विनीत

विनीत (Vineet Kumar Chaudhary) कहते हैं-‘’मैं शुरू से हनुमान जी का परम भक्त रहा हूँ। मैं मंगलवार का व्रत तो रखता ही हूँ। हर शनिवार हनुमान जी के समक्ष तेल का दिया रखने के साथ शनिदेव (Shanidev) को भी तेल चढ़ाता हूँ। फिर जब भी समय मिलता है तब हनुमान चालीसा जरूर पढ़ता हूँ। मैं आपके साथ आज अपने जीवन की एक और बात साझा करना चाहता हूँ। वह यह कि जब भी कोई मुश्किल आई तो मैंने अपने उन कठिन क्षणों में हनुमान जी को याद किया। बड़ी बात यह है कि उनके स्मरण से मेरी परेशानी किसी न किसी तरह दूर हो ही जाती है।”

शनिदेव बनकर हिन्दू पुराणों और शनिदेव महिमा का ज्ञान मिला- विनीत

विनीत कुमार चौधरी (Vineet Kumar Chaudhary) आगे कहते हैं “लेकिन इधर शनिदेव (Shanidev) बनने का मुझे एक लाभ यह भी मिला कि मुझे हिन्दू पुराणों और शनिदेव महिमा का ज्ञान भी मिला। शनिदेव को लेकर कई किस्म की भ्रांतियाँ भी रही हैं। लेकिन पुराण बताते हैं कि शनिदेव (Shanidev) न्याय के देवता हैं। वे कर्मों के अनुसार ही अच्छे और बुरे फल देते हैं। इससे शनिदेव (Shanidev) के प्रति मिथक और उनको लेकर भय की भावना भी दूर होती है।‘’

यह भी पढ़िये–  Kakabhushundi Ramayan: सागर बना रहे हैं दूरदर्शन के लिए एक और नयी ‘रामायण’, बोले दर्शकों को बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा

Related Articles

Back to top button