Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: 16 साल का हुआ ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा, पोपटलाल की शादी और दया की वापसी पर निर्माता असित मोदी ने बताई यह खास बात

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

देश के टेलीविज़न के इतिहास में नित नए आयाम बनाने वाला सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) अब 16 साल का हो गया। ‘तारक’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की जब 28 जुलाई 2008 को सब टीवी (Sab Tv) पर शुरुआत हुई थी तब किसी ने नहीं सोचा था कि कोई हास्य धारावाहिक इतना लंबा चल सकता है। लेकिन ‘तारक’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) ने लोकप्रियता की नयी परिभाषा लिख दी है।

टीआरपी में भी बन रहा है रिकॉर्ड 

इसकी लोकप्रियता का अंदाज़ इससे भी लग सकता है कि पिछले कई बरसों से यह टीआरपी चार्ट में लगातार शिखर के 10 धारावाहिकों में तो रहा ही। जबकि कितनी ही बार यह शिखर के 5 और कभी शिखर के 3 टीवी शो में बराबर अपनी जगह बनाता रहा है।

‘तारक’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में दया की वापसी और पोपट लाल की शादी न होने के प्रसंग पर अनेक दर्शकों ने निर्माता से जमकर शिकायत भी की। यहाँ तक इसे न देखने की धमकी भी दी। लेकिन दिलचस्प यह है कि इसे देखना छोड़ा नहीं।

असित मोदी ने कहा ‘स्वीट सिक्स्टीन’ हो गए हैं 

सफलता को लेकर जब मैंने ‘तारक’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के निर्माता असित कुमार मोदी (Asit Kumar Modi) से बात की तो वह बोले-‘’अब हम ‘स्वीट सिकस्टीन’ हो गए। ‘तारक’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) को 16 बरसों से जिस तरह दुनिया भर के लोगों का प्यार मिल रहा है वह कभी अकल्पनीय था। लेकिन अब लगता है हम और भी लंबा सफर तय करेंगे।”

कब होगी दया की वापसी और पोपट की शादी ?

असित कुमार मोदी (Asit Kumar Modi) ने कहा “इस सफलता को कायम रखने के लिए मुझे और मेरी टीम को दिन रात मेहनत करनी पड़ती है। कितनी ही चुनौतियों का सामना करते हैं। पिछले वर्ष तो चुनौतियाँ कुछ ज्यादा ही रहीं। लेकिन हमने सभी चुनौतियों को पार किया।”

असित कुमार मोदी (Asit Kumar Modi) ने आगे बताते हुए कहा “अपने 16 साल के जश्न को हम ‘तारक’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में भी मना रहे हैं। इसके लिए सोमवार 29 जुलाई को हमने एक विशेष एपिसोड सोनी चैनल (Sony Tv) के सीईओ एन पी सिंह (NP Singh) के साथ भी रखा है। इधर मैं बताना चाहूँगा कि शो में दया (Daya) की वापसी और पोपट लाल (Popat Lal) की शादी भी जल्द होगी।‘’

यह भी पढ़ें-  Anupamaa: सीरियल ‘अनुपमा’ को हुए 4 बरस पूरे, लिख रहा है सफलता का नया इतिहास

Related Articles

Back to top button