Google Pixel 8 सीरीज में हैं बेमिसाल फीचर्स, नए स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर अब डिस्काउंट के साथ हुए उपलब्ध, जानिए सभी फीचर्स, कीमत और ऑफर

कृतार्थ सरदाना। गूगल (Google) ने अपने नई पिक्सल 8 सीरीज (Google Pixel 8 Series) को हाल ही में लॉन्च किया है। अब इस सीरीज के दोनों फोन Pixel 8 और Pixel 8 Pro सेल के लिए फ्लिपकार्ट (flipkart) पर भी उपलब्ध हो चुके हैं। अच्छी बात यह भी है कि ग्राहकों के पास जबरदस्त फीचर्स वाले स्मार्टफोन को डिस्काउंट के साथ खरीदने का मौका मिल रहा है।

कीमत और ऑफर

गूगल पिक्सल 8 (Google Pixel 8)  के 128 जीबी मॉडल की कीमत 75,999 रूपये और 256 जीबी मॉडल की कीमत 82,999 रूपये है। तो वहीं पिक्सल 8 प्रो (Google Pixel 8 Pro) के 128 जीबी मॉडल की कीमत 1,06,999 रूपये रखी गई है। पिक्सल 8 प्रो (Google Pixel 8 Pro)  के 256 जीबी मॉडल को भारतीय बाज़ार में नहीं उतारा गया है।

फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर फेस्टिवल सीजन के दौरान विभिन्न बैंक ऑफर के जरिए इस फोन पर 1000 से 2000 रूपये तक का डिस्काउंट भी मिल रहा है।

Google Pixel 8 के फीचर्स

1. डिस्प्ले – इस फोन में 6.2 इंच की स्क्रीन पर Full HD+ डिस्प्ले मिलेगा। गूगल (Google) ने इस फोन में Actua display का फीचर दिया है। कंपनी का दावा है कि इस फीचर से पिक्सल 7 (Pixel 7) के मुकाबले फोन का डिस्प्ले 42 प्रतिशत बेहतर हुआ है। इस बार फोन में 120 HZ का रिफ्रेश रेट दिया गया है।

2. प्रोसेसर- गूगल (Google) अपने पिक्सल फोन में अपना ही प्रोसेसर भी लगाती है। इस बार पिक्सल फोन में गूगल टेंसर जी-3 (Google Tensor G3) प्रोसेसर लगाया गया है।

3. रैम और स्टोरेज- पिक्सल 8 (Google Pixel 8) को 2 अलग अलग वेरिएंट में पेश किया गया है। इनमें 8 जीबी रैम, 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 8 जीबी रैम, 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज जैसे अलग अलग मॉडल फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध रहेंगे।

4. कैमरा– इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 MP का मेन बैक कैमरा और 12 MP का दूसरा कैमरा फ्लैश लाइट के साथ शामिल है। इनमें अल्ट्रा वाइड लेंस और मैक्रो लेंस मिलेंगे।

तो वहीं फोन में 10.5 MP का फ्रंट कैमरा लगाया गया है। इसके अलावा फोन में कैमरे से जुड़े कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें मैजिक एडिटर (Magic Editor) जैसा शानदार फीचर भी शामिल है।

5. बैटरी – इस फोन में 4575 mAh की बैटरी लगी हुई है। गूगल (Google) के अनुसार एक बार फुल चार्ज होने पर फोन की बैटरी 24 घंटे तक चल सकती है। फोन में 30 W की फास्ट चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है, जो आधे घंटे में फोन को करीब 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देगा। हालांकि यह चार्जर आपको अलग से खरीदना होगा।

6. डिजाइन- फोन के डिजाइन मैटेलिक है, जिसे रिसाइकल मैटेरियल का प्रयोग कर बनाया गया है।

7.ओएस- यह फोन Android 14 के साथ लॉन्च हुआ है। कंपनी 7 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट देगी।

8.नेटवर्क- यह एक 5जी स्मार्टफोन है, जो 4G को भी सपोर्ट करेगा।

9.रंग- पिक्सल 8 (Google Pixel 8) Rose, Hazel और Obsidian जैसे 3 कलर्स में आया है।

 

Google Pixel 8 Pro के फीचर्स

1.डिस्प्ले– इस फोन में 6.7 इंच की स्क्रीन पर Full HD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। पिक्सल 8 प्रो वर्जन में कंपनी ने Super Actua display का फीचर दिया है। गूगल के अनुसार यह उसका अब तक का सबसे बेहतर डिस्प्ले वाला पिक्सल फोन है। इस फोन में भी 120 HZ का रिफ्रेश रेट दिया गया है।

2.प्रोसेसर- इस पिक्सल फोन में भी गूगल टेंसर जी-3 (Google Tensor G3) प्रोसेसर लगाया गया है।

3.रैम और स्टोरेज- पिक्सल 8 प्रो का भारत में 12 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला एक ही वेरिएंट लॉन्च हुआ है।

4.कैमरा – इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50 MP का मेन बैक कैमरा, 48 MP का दूसरा अल्ट्रा वाइड कैमरा और 48 MP का ही तीसरा टेलीफोटो कैमरा फ्लैश लाइट के साथ मिलता है।

तो वहीं फोन में 10.5 MP का फ्रंट कैमरा लगाया गया है। इसके अलावा प्रो मॉडल (Google Pixel 8 Pro) में तो मैजिक एडिटर (Magic Editor) समेत और भी कैमरे के बहुत सारे अच्छे फीचर्स उपलब्ध हैं।

5.बैटरी- इस फोन में 5050 mAh की बैटरी लगी हुई है। गूगल (Google) के अनुसार एक बार फुल चार्ज होने पर फोन की बैटरी 24 घंटे तक चल सकती है। बेस मॉडल की तरह इस फोन में भी 30W की फास्ट चार्जिंग का फीचर दिया गया है, जो आधे घंटे में फोन को करीब 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देगा। हालांकि इस मॉडल के साथ भी आपको चार्जर अलग से खरीदना होगा।

6. डिजाइन- फोन के डिजाइन में एल्यूमिनियम का प्रयोग किया गया है, जिसे रिसाइकल मैटेरियल का प्रयोग कर बनाया गया है। फोन को डस्ट प्रूफ और वॉटर प्रूफ बनाया गया है जिसके लिए इसे IP68 की रेटिंग भी दी गई है। फोन की बॉडी स्क्रैच रेसिस्टेंट है जो कोर्निंग गोरिला ग्लास विक्टस से लेस भी है।

7. ओएस- यह फोन भी Android 14 के साथ लॉन्च हुआ है। कंपनी 7 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट देगी।

8. नेटवर्क- यह एक 5जी स्मार्टफोन है, जो 4G को भी सपोर्ट करेगा।

9. रंग- पिक्सल 8 pro Bay और Obsidian जैसे 2 कलर्स में उपलब्ध रहेगा।

 

 

Related Articles

Back to top button