Bihar Film Policy: बिहार फिल्म नीति की हुई घोषणा, निर्माताओं के साथ बिहार के लिए भी होगी फायदेमंद

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPA) द्वारा बिहार सरकार के साथ अनुवर्ती कार्रवाई और संवाद के बाद लंबे समय से प्रतीक्षित बिहार फिल्म नीति की आधिकारिक घोषणा 18 अक्टूबर 2024 को हुई। यह पटना में बिहार स्टेट फिल्म डेवलपमेंट एंड फाइनेन्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड और बिहार कला तथा संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान की गई।

इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री और कला, संस्कृति तथा युवा मंत्री विजय कुमार सिन्हा और आईएएस अधिकारी चैतन्य प्रसाद, दयानिधान पांडे, राहुल कुमार और भोजपुरी मेगास्टार मनोज तिवारी, रवि किशन और कुणाल सिंह सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

फिल्म नीति निर्माताओं के साथ बिहार के लिए भी फायदेमंद होगी

इस ऐतिहासिक अवसर पर इम्पा के प्रेसिडेंट अभय सिन्हा भी मौजूद थे। इम्पा के प्रेसिडेंट अभय सिन्हा ने फिल्म नीति के लिए लगातार अनुवर्ती कार्रवाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, उन्होंने बिहार सरकार को उनके समर्थन के लिए बहुत धन्यवाद दिया और आश्वासन दिया कि फिल्म नीति निर्माताओं के साथ-साथ राज्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होगी।

बिहार में सीबीएफसी कार्यालय स्थापित हो

अभय सिन्हा ने बिहार सरकार से अनुरोध किया कि वह राज्य में स्थानीय फिल्म निर्माताओं की सुविधा और समर्थन के लिए बिहार में सीबीएफसी (केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड) कार्यालय स्थापित करे। यह जानकारी इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन(इंपा) के सेक्रेटरी अनिल नागरथ ने दी है।

यह भी पढ़ें- धर्मेन्द्र को कब मिलेगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार?

Related Articles

Back to top button