सभी को पछाड़ अंगद की तरह TRP में पहले स्थान पर जमा हुआ है Star Plus, सफलता को देख शुरू किया नया सीरियल ‘इस इश्क का रब राखा’

संगीता श्री। मनोरंजन चैनल की प्रतियोगिता में ‘स्टार प्लस’ (Star Plus) जिस तरह लगातार नंबर वन बना हुआ है, वह हैरान करता है। गला काट प्रतियोगिता के इस दौर में सभी चैनल एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में दिन रात एक किए हुए हैं। लेकिन स्टार प्लस (Star Plus) अंगद की तरह अपने स्थान पर जमा हुआ है। उसे अपनी जगह से हटाना तो दूर हिलाना भी असंभव सा हो गया है।

टीआरपी में टॉप 5 टीवी शो स्टार प्लस के हैं

बार्क की टीआरपी रिपोर्ट चौंकाती है कि शिखर के 5 टीवी शो में पांचों स्टार प्लस (Star Plus) के हैं। जिनमें ‘अनुपमा’ (Anupamaa) नंबर वन है तो ‘झनक’ (Jhanak) और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) दूसरे और तीसरे पायदान पर। जबकि चौथे और पांचवे स्थान पर स्टार प्लस (Star Plus) के ही ‘एडवोकेट अंजलि अवस्थी’ (Advocate Anjali Awasthi) और ‘गुम है किसी के प्यार में’ (Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin) हैं।

कलर्स, सोनी और ज़ी टीवी मुश्किल में

यहाँ तक छठे पायदान पर भी स्टार प्लस के ही ‘उड़ने की आशा’ (Udne Ki Aasha) ने अपना कब्जा जमा लिया है। बड़ी बात यह है कि ‘अनुपमा’, ‘ये रिश्ता…’ और ‘गुम है…’ तो पुराने सीरियल हैं। लेकिन स्टार प्लस का गत वर्ष नवंबर में शुरू हुआ ‘झनक’ (Jhanak) और अभी अगस्त में आरंभ हुआ ‘एडवोकट अंजलि अवस्थी’ (Advocate Anjali Awasthi) भी सभी अन्य चैनल्स को पछाड़ते हुए टॉप-5 में शामिल हो गए हैं। इससे कलर्स (Colors Tv), सोनी (Sony Tv) और ज़ी टीवी (Zee Tv) जैसे पुराने और बड़े चैनल मुश्किल में हैं।

 

स्टार प्लस ने नया सीरियल ‘इस इश्क का रब राखा’ किया शुरू

इधर अपनी अपार सफलता देखते हुए स्टार प्लस (Star Plus) ने अपना एक और नया सीरियल ‘इस इश्क का रब राखा’ (Iss Ishq Ka Rabb Rakha) 16 सितंबर से शुरू कर दिया है। जिसमें दो संस्कृतियों के प्यार और टकराव की कहानी है। जिसमें नायक रणबीर बाजवा पंजाबी पृष्ठभूमि से है तो नायिका मेघला सेन बंगाली परिवार से। सीरियल में रणबीर का किरदार फहमान खान (Fahmaan Khan) को तो मेघला का सोनाक्षी बत्रा (Sonakshi Batra) को मिला है।

 

सीरियल को लेकर क्या कहते हैं कलाकार

यह दिलचस्प है कि सोनाक्षी (Sonakshi Batra) असल ज़िंदगी में पंजाबी परिवार से है लेकिन सीरियल में वह बंगाली लड़की की भूमिका में है। सोनाक्षी (Sonakshi Batra) कहती है-‘’इस सीरियल में काम करना मजेदार है। शुरूआत तो और भी अच्छी हुई जिसमें हमारे शो में ‘झनक’ (Jhanak) के दो किरदार अनिरुद्द और झनक (Jhanak) भी एक समारोह दृश्य में शामिल हुए। इन किरदारों को पर्दे पर साकार कर रहे कृशाल आहूजा (Krushal Ahuja) और हिबा नवाब (Hiba Nawab) के साथ काम करने का अनुभव भी शानदार रहा।‘’

उधर फहमान (Fahmaan Khan) का कहना है-‘’मैं इसमें एक पायलट की भूमिका में हूँ। अपनी भूमिका को अच्छे से कर सकूँ इसके लिए मैंने प्लेन उड़ाने के तौर तरीकों को भी बेहतर ढंग से समझने के लिए काफी कुछ किया।‘’ इधर अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि स्टार प्लस (Star Plus) का यह नया शो इस इश्क का रब राखा’ (Iss Ishq Ka Rabb Rakha) भी सफल होकर टीआरपी (TRP) में अपना कोई खास स्थान बना पाएगा या नहीं !

यह भी पढ़ें- रानी फिर बनी ‘मर्दानी’, हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी महिला प्रधान फ्रैंचाइजी का तीसरा भाग आएगा

Related Articles

Back to top button