Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर गुलशन कुमार की बेटी खुशाली कुमार का नया गीत ‘श्याम आन बसो वृन्दावन में’

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

‘श्याम आन बसो वृन्दावन में’ (Shyama Aan Baso Vrindavan Mein) एक ऐसा पारंपरिक भजन है जिसे विभिन्न कलाकार अपने स्वर दे चुके हैं। इस भजन में मुखड़ा तो एक ही है। लेकिन गायक-गायिका अपने अनुसार इसके अंतरे बदलते रहते हैं। इधर अब जन्माष्टमी (Janmashtami) के पावन पर्व पर टी-सीरीज (T-Series) ने इस गीत को लेकर एक नया संगीत वीडियो निकाला है।

सचेत-परंपरा टंडन ने गाया नया गीत

‘’श्याम आन बसो वृन्दावन में (Shyama Aan Baso Vrindavan Mein) मेरी उम्र बीत गयी गोकुल में, मैं तो बन के दुल्हन आज सजी, बस तुम ही हो मेरे तन मन में।‘’ इस गीत को स्वर और संगीत सचेत टंडन (Sachet Tandon) और परंपरा टंडन (Parampara Tandon) ने दिये हैं। परंपरा (Parampara Tandon) के सुर शुरू में ही अपनी ओर खींच लेते हैं।

खुशाली कुमार और सात्विक संख्यान बने राधा और गोपाल

उधर पर्दे पर यह मधुर गीत खुशाली कुमार (Khushali Kumar) और सात्विक संख्यान (Satvik Sankhyan) पर फिल्मांकित हुआ है। खुशाली (Khushali Kumar) और सात्विक (Satvik Sankhyan) इसमें राधा और गोपाल के रंग में रंगे हैं। मोहन एस बैराग (Mohan S Bairag) ने इस गीत का निर्देशन भी अच्छे से किया है। जबकि गीत की भव्यता दूर से ही दिखती है।

खुशाली कुमार (Khushali Kumar) गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की बेटी हैं। जो इस वीडियो में बेहद खूबसूरत तो लग ही रही हैं। साथ ही उनका अभिनय और अंदाज़ भी निराला है। सात्विक (Satvik Sankhyan) भी अच्छे लग रहे हैं।

Related Articles

Back to top button