Stree 2: ‘स्त्री 2’ की आँधी में उड़ गयी अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम और संजय दत्त की फिल्म

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

इस बार 15 अगस्त (Independence Day) के मौके पर एक साथ 5 फिल्में प्रदर्शित हुईं। इसलिए यह आशंका तो थी ही कि इन फिल्मों के टकराव से सभी फिल्मों के व्यवसाय पर असर पड़ेगा। लेकिन सभी की नज़र इस बात पर भी थी कि इन फिल्मों में बाज़ी कौन सी फिल्म जीतेगी।

अब यह रहस्य खत्म हो गया है। श्रद्दा कपूर (Shraddha Kapoor) और राजकुमार राव (Rajkumar Rao) की फिल्म ‘स्त्री-2’ (Stree 2) ने टिकट खिड़की पर सबसे ज्यादा कमाई करके अपने नाम की विजय पताका फहरा दी है।

‘स्त्री-2’ (Stree 2) के साथ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां ‘खेल खेल में’ (Khel Khel Mein) और ‘वेदा’ (Vedaa) प्रदर्शित हुई हैं। वहाँ दक्षिण की दो फिल्में ‘डबल आई स्मार्ट’ (Double iSmart) और ‘तंगलान’ (Thangalaan) भी डब होकर हिन्दी में भी आई हैं।

हालांकि अंतिम समय में ‘तंगलान’ (Thangalaan) के हिन्दी संस्करण को उत्तर भारत में रिलीज होने से रोक दिया गया। लेकिन दक्षिण में तो ‘तंगलान’ (Thangalaan) का मुक़ाबला डबल आई स्मार्ट’ (Double iSmart) के साथ तीनों हिन्दी फिल्म से रहा ही।

‘स्त्री-2’ की आँधी ने सभी फिल्मों को पछाड़ा

एक फिल्म ‘स्त्री-2’ (Stree 2) सभी फिल्मों पर पूरी तरह भारी पड़ गयी। फिल्म ‘स्त्री-2’ (Stree 2) ने इतनी बड़ी सफलता दर्ज की है कि सभी हैरान रह गए हैं। जबकि इस फिल्म के सामने अक्षय कुमार (Akshay Kumar), संजय दत्त (Sanjay Dutt) और जॉन अब्राहम (John Abraham) जैसे बड़े सितारों की फिल्म थीं।

लेकिन ‘स्त्री-2’ (Stree 2) ने गुरुवार (55.40 करोड़) और शुक्रवार (35.30 करोड़) के पहले दो दिनों में ही 90 करोड़ 70 लाख का विशुद्द कारोबार करके सभी को पीछे छोड़ दिया। जबकि ‘स्त्री-2’ (Stree 2) ने एक दिन पहले 14 अगस्त को अपने विशेष शो के माध्यम से 9 करोड़ 40 लाख रुपए और भी एकत्र किए। जिससे तीन दिन में ही ‘स्त्री-2’ (Stree 2) के खाते में 100 करोड़ से अधिक जमा हो गए।

फिर इसके बाद ‘स्त्री-2’ (Stree 2) फिल्म ने शनिवार को 45.70 करोड़ और रविवार को तो 58.20 करोड़ का कलेक्शन कर सभी को हैरान कर दिया। अब सोमवार को रक्षा बंधन के त्यौहार के दिन फिल्म ने 38.40 करोड़ के साथ अभी तक कुल 242.40 करोड़ का बड़ा कलेक्शन कर लिया है। इससे यह फिल्म शुरुआत में ही सुपर हिट साबित हुई। एक छोटी फिल्म के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।

अक्षय, संजय और जॉन की फिल्म पिछड़ी

जबकि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘खेल खेल में’ (Khel Khel Mein) फिल्म ने पहले दो दिन मे सिर्फ 7.65 करोड़ रुपए के साथ अब तक कुल 17.05 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। तो वहीं जॉन अब्राहम (John Abraham) की ‘वेदा’ (Vedaa) पहले दो दिनों में 8.25 करोड़ रुपए के साथ अब तक कुल 15 करोड़ रुपये ही कमा सकी है।

यदि हम दक्षिण की दोनों फिल्मों की बात करें तो ‘तंगलान’ (Thangalaan) ने अभी तक कुल 45.50 करोड़ और राम पोथिनेनी – संजय दत्त (Sanjay Dutt) की ‘डबल आई स्मार्ट’ (Double iSmart) ने सिर्फ 11.22 करोड़ ही कमाए।

इससे ‘स्त्री-2’ (Stree 2) सुर्खियों में है। निर्देशक अमर कौशिक (Amar Kaushik) और निर्माता दिनेश विजन (Dinesh Vijan) व ज्योति देशपांडे (Jyoti Deshpande) की ‘स्त्री-2’ (Stree 2) सन 2018 में आयी सफल फिल्म ‘स्त्री’ (Stree) का सीक्वेल है। दिलचस्प यह है कि यह एक कॉमेडी हॉरर फिल्म है।

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee), अपार शक्ति खुराना (Aparshakti Khurana) भी फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं। ‘स्त्री-2’ (Stree 2) ने यह भी साबित कर दिया है कि इन दिनों सुपर नेचुरल फिल्मों में दर्शक काफी दिलचस्पे ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2024: राखी के वो खूबसूरत फिल्म गीत जो भुलाये नहीं भूलते, जानते हैं सबसे पहले कौनसा राखी गीत हुआ था लोकप्रिय ?

Related Articles

Back to top button