India’s Best Dancer 4: करिश्मा कपूर फिर बनी जज, ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर’ के चौथे सीजन को एक साथ जज करेंगी 2 कपूर कन्याएं

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) गत 25 जून को 50 साल की हो गयी हैं। लेकिन अच्छी बात यह है कि वह आज भी खूबसूरत हैं और फिर से फिल्म और टीवी शो में सक्रिय हो रही हैं। अब एक अंतराल के बाद करिश्मा (Karisma Kapoor) ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर’ (India’s Best Dancer) में जज बनकर आ रही हैं।

‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर’ कब से शुरू हो रहा है

‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर’ (India’s Best Dancer 4) के सीजन 4 की शुरुआत 13 जुलाई से सोनी चैनल (Sony Channel) पर हो रही है। जिसका प्रसारण शनिवार, रविवार रात 8 बजे के समय में होगा। ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर’ (India’s Best Dancer) के पिछले सीजन में गीता कपूर (Geeta Kapur), टेरेंस लुईस (Terence Lewis) के साथ सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) जज थे।

सोनाली की जगह करिश्मा दिखेंगी

लेकिन इस बार चैनल ने सोनाली (Sonali Bendre) की जगह करिश्मा (Karisma Kapoor) को लिया है। इससे करिश्मा (Karisma Kapoor) किसी टीवी शो में फिर से जज बनी हैं। वहाँ ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर’ में इससे करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) और गीता कपूर (Geeta Kapur) यानि दो कपूर कन्याओं का साथ हो जाएगा।

राज कपूर (Raj Kapoor) की पोती और रणधीर-बबीता (Randhir-Babita) की बेटी करिश्मा (Karisma Kapoor) भारतीय सिनेमा की एक खूबसूरत अभिनेत्री रही हैं। करिश्मा (Karisma Kapoor) ने 1991 में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ (Prem Kaidi) से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस अभिनेत्री के खाते में राजा हिन्दुस्तानी, जुबैदा, फिजा, दिल तो पागल है, अनाड़ी, सपने साजन के, बीवी नंबर वन और हम साथ साथ हैं जैसी कई अच्छी फिल्में हैं।

पहली भी टीवी शो में बन चुकी हैं जज

साथ ही वह पिछले कुछ बरसों से टीवी और ओटीटी पर भी आ रही हैं। टीवी शो में करिश्मा (Karisma Kapoor) को जज बनने का पहला मौका 2008 में ‘नच बलिए’ के सीजन-4 (Nach Baliye 4) से मिला था। उसी दौरान करिश्मा (Karisma Kapoor) एक कॉमेडी शो ‘हंस बलिए’ (Hans Baliye) में भी जज बनीं।

वैसे वह ‘सुपर डांसर’ (Super Dancer) के दो-चार एपिसोड में भी जज बनकर आयीं। साथ ही विभिन्न एपिसोड में भी वह मेहमान बनकर आती रही हैं। लेकिन जज बनने का बड़ा मौका करिश्मा (Karisma Kapoor) को अब फिर से ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर’ (India’s Best Dancer 4) से मिला है।

करीना के आने के बाद करिश्मा का करियर ढलान पर चला गया

कुछ बरस पूर्व जब करिश्मा (Karisma Kapoor) की जगह उनकी बहन करीना कपूर (Kareena Kapoor) ज्यादा लोकप्रिय होने लगीं तो करिश्मा (Karisma Kapoor) का करियर ढलान पर चला गया। इसके बाद करिश्मा (Karisma Kapoor) अपनी शादी और फिर पति के साथ अलगाव और लड़ाई के लिए सुर्खियों में रहीं।

लेकिन करिश्मा (Karisma Kapoor) अब वह फिर से अपने काम पर फोकस कर रही है। सन 2020 में वह ‘मेंटलहुड’ (Mentalhood) वेब सीरीज में आयीं तो इसी बरस 15 मार्च को करिश्मा (Karisma Kapoor) की फिल्म ‘मर्डर मुबारक’ (Murder Mubarak) भी नेटफ्लिक्स (Netflix) पर प्रदर्शित हुई।

यह भी पढ़ें- Mishri: दूसरों के जीवन में मिठास घोलने वाली ‘मिश्री’ आ रही है कलर्स चैनल पर, जानिए कब से शुरू हो रहा है नया सीरियल

Related Articles

Back to top button