Ultra OTT: हिन्दी सिनेमा और गीतों के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अल्ट्रा ने शुरू किए ये 2 नए ओटीटी प्लेटफॉर्म

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

हाल ही में ‘अल्ट्रा मीडिया एंड एंटरटेंमेंट’ (Ultra Media & Entertainment) ने अपने दो नए ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) ‘अल्ट्रा प्ले’ (Ulta Play) और ‘अल्ट्रा गाने’ (Ulta Gaane) शुरू किए हैं। गत 4 सितंबर को मुंबई में इन दो नए ओटीटी प्लेटफॉर्म के शुरू करने की घोषणा की तो उम्मीद बंधी कि फिल्म और फिल्म संगीत में रुचि रखने वालों की दुनिया अब और खूबसूरत होने वाली है।

पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म जो केवल हिन्दी कंटेन्ट पर आधारित है

अल्ट्रा के पास नयी-पुरानी फिल्मों का बड़ा खजाना है। इसलिए ‘अल्ट्रा प्ले’ (Ulta Play) और ‘अल्ट्रा गाने’ (Ulta Gaane) पर उसकी स्ट्रीमिंग होने से सभी प्रकार के दर्शकों को बहुत कुछ मिल सकेगा। फिर ‘अल्ट्रा प्ले’ (Ulta Play) के लिए अल्ट्रा (Ultra) का दावा है यह पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो केवल हिन्दी कंटेन्ट पर आधारित है।

अल्ट्रा (Ultra) के सीओओ रजत अग्रवाल कहते हैं-‘’अपने इन दो नए ओटीटी के माध्यम से हम भारतीय सिनेमा को दुनिया भर में फैलाने के लिए प्रतिबद्द हैं। जिससे हम विश्व को भारतीय सिनेमा की विशेषताओं को दर्शा सकेंगे।‘’ अल्ट्रा (Ultra) का दावा है कि इन प्लेटफॉर्म से हम कालजयी हिन्दी फिल्मों और सदाबहार गीतों से दर्शकों को एक नया डिजिटल अनुभव दिला सकेंगे।

‘अल्ट्रा प्ले’ (Ulta Play) पर 1950 से अब तक प्रदर्शित गुरु दत्त, राज कपूर, शक्ति सामंत, सुभाष घई, विधु विनोद चोपड़ा जैसे फ़िल्मकारों की अविस्मरणीय फिल्में दिखाई जाएंगी।

Ulta Gaane- वीडियो गीतों का देश का पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म

वहाँ ‘अल्ट्रा गाने’ (Ulta Gaane) तो देश का वीडियो गीतों का पहला विशेष ओटीटी प्लेटफॉर्म बन गया है। जिस पर अल्ट्रा द्वारा अधिग्रहत 4 हज़ार से अधिक फिल्म गाने दिखाये जाएंगे। जिसके लिए अल्ट्रा ने एक टैग लाइन दी है- ‘देख के सुनो’। साथ ही ‘अल्ट्रा गाने’ पर हर सप्ताह दो नए हिन्दी गीतों की स्ट्रीमिंग भी की जाएगी।

पुरानी हिन्दी फिल्मों और गीतों का जवाब नहीं

उधर अल्ट्रा के सीईओ सुशील कुमार अग्रवाल कहते हैं-‘’भारत में सिनेमा और संगीत की समृद्द विरासत है। पुरानी हिन्दी फिल्मों और गीत तो अतुलनीय हैं। इसलिए हम पुरानी फिल्मों और गीतों की स्ट्रीमिंग में पीछे नहीं रहेंगे।‘’

इसमें कोई शक नहीं कि आज फिल्म और फिल्म संगीत के कुछ चैनल्स पुरानी फिल्मों और गीतों के प्रसारण में कम दिलचस्पी ले रहे हैं। यदि अल्ट्रा के ये दो नए ओटीटी (Ultra Play और Ultra Gaane) पुराने गीतों को महत्व देने के साथ, पुराने और नए सिनेमा का अनुपम संगम बन सके तो निश्चय ही सुखद रहेगा।

यह भी पढ़ें- Vasudha Serial: ज़ी टीवी ला रहा है नया सीरियल ‘वसुधा’, दिखेगी 2 ऐसी महिलाओं की कहानी जो आग और पानी की तरह है

Related Articles

Back to top button