The Archies: नयी फिल्म ‘द आर्चीज़’ में सितारों की नयी पीढ़ी, हीरो अमिताभ के नाती तो हीरोइन शाहरुख की बेटी हैं

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

नेटफ्लिक्स (Netflix) ने 7 दिसंबर को ओटीटी पर एक नयी फिल्म ‘द आर्चीज़’ (The Archies) रिलीज की है। इस फिल्म की सबसे खास बात यह है कि इसमें तीन बड़े सितारों की नयी पीढ़ियों का एक साथ फिल्मों में आगमन हुआ है। जिनमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के नाती और श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) के पुत्र अगस्तय नंदा (Agastya Nanda), शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan) और श्रीदेवी (Sridevi) की छोटी बेटी खुशी कपूर (Khushi Kapoor) प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

मिहिर आहूजा, वेदांग रैना, युवराज मेंदा भी फिल्म में अहम किरदार कर रहे हैं। फिल्म का निर्देशन जावेद अख्तर (Jawed Akhtar) की बेटी जोया अख्तर (Zoya Akhtar) ने किया है। जो इससे पहले ‘लक बाई चांस,’ ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ और ‘दिल धड़कने दो’ जैसी फिल्में बना चुकी हैं।

‘द आर्चीज़’ (The Archies) एक पीरियड फिल्म है। जो इसी नाम के प्रसिद्द कॉमिक पर आधारित है। अगस्तय (Agastya Nanda) फिल्म में आर्ची (The Archies) की भूमिका में हैं। यूं सभी कलाकारों के नाम अंग्रेजों वाले हैं।

यह एक किशोर कलाकारों पर फिल्मांकित एक म्यूजिकल कॉमेडी है। फिल्म को कुछ दर्शक पसंद कर रहे हैं तो कुछ इसे बकवास कह रहे हैं। फिल्म का क्या हश्र होता है यह तो कुछ दिन में पता लगेगा।

लेकिन इसके प्रीमियर पर अमिताभ बच्चन, जया बच्चन ही नहीं अभिषेक, ऐश्वर्या, आराध्या और अजिताभ बच्चन (Ajitabh Bachchan) तक मौजूद थे। साथ ही श्वेता और उनके पति निखिल नंदा (Nikhil Nanda) भी। उधर शाहरुख खान भी अपनी पत्नी गौरी और तीनों बच्चों के साथ प्रीमियर पर आए।

Related Articles

Back to top button