T20 World Cup 2024 IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, रोहित शर्मा बने प्लेयर ऑफ द मैच

भारतीय टीम टी20 विश्वकप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सुपर-8 के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से मात दी। रोहित शर्मा को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अर्शदीप ने तीन और कुलदीप ने दो विकेट झटके

भारतीय टीम की ओर से मिले 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में डेविड वार्नर 6 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद कप्तान मिशेल मार्श ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। मार्श 37 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने।

फिर मैक्सवेल ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके, उन्होंने 20 रन बनाए। तभी मार्कस स्टॉयनिस भी 2 रन बनाकर चलते बने। विकेटों के गिरते क्रम के बीच हेड एक छोर संभाले हुए थे लेकिन रन गति बढ़ाने के चक्कर में वो भी 76 के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद टिम डेविड 15 रन और मैथ्यू वेड एक रन बनाकर आउट हुए। आखिर में पैट कमिंस 11 रन और स्टार्क 4 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम सात विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने तीन और कुलदीप यादव ने दो विकेट झटके। जबकि बुमराह और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली।

रोहित शर्मा ने बनाए शानदार 92 रन

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली एक बार फिर फेल रहे और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने आज शानदार बल्लेबाजी की और मात्र 19 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया उन्होंने 41 गेंदो में 92 रन की पारी खेली।

वहीं ऋषभ पंत ने 15, सूर्यकुमार यादव ने 31 और शिवम दुबे ने 28 रन बनाए। आखिर के ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 27 रन बनाए और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और मार्कस स्टॉयनिश ने दो-दो विकेट चटकाए। जबकि जोश हैजलवुड को एक सफलता मिली।

Related Articles

Back to top button