Sony Bravia 7 Series: सोनी ने एक साथ लॉन्च किए 3 शानदार ब्राविया टीवी, फीचर्स ऐसे कि घर बन जाएगा सिनेमा हॉल

कृतार्थ सरदाना। जापानी कंपनी सोनी ने भारत में नयी ब्राविया 7 सीरीज (Sony Bravia 7 Series) लॉन्च कर दी है। इस रेंज से 55, 65 और 75 के टीवी बाज़ार में आए हैं। कंपनी के अनुसार इस नयी रेंज में ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जिससे दर्शकों को घर बैठे ही सिनेमा हाल का अनुभव मिल सकेगा।

एक ही टीवी में मिलेंगी तीन टेक्नोलॉजी

बड़ी बात यह है कि सोनी ने ब्राविया 7 सीरीज (Sony Bravia 7 Series) के एक ही टीवी में इस बार 3 टेक्नोलॉजी दी हैं जिनमें Cognitive Processor XR, Mini LED, और XR Triluminos Pro के नाम शामिल हैं। इन तीनों टेक्नोलॉजी से दर्शकों को शानदार डिस्प्ले और साउंड मिलेगी। इसके अलावा सोनी (Sony) के सभी टीवी की तरह यह भी गूगल टीवी (Google Tv) हैं जिनमें सभी स्मार्ट फीचर्स मौजूद रहेंगे।

घर बनेगा सिनेमा हॉल

फिल्मों के दीवानों के लिए नयी ब्राविया 7 सीरीज (Sony Bravia 7 Series) स्टूडियो कैलिब्रेटेड मोड से लैस है, जो आईमैक्स एन्हांस्ड (IMAX Enhanced) से प्रमाणित भी है। टीवी रेंज में डॉल्बी विजन (Dolby Vision) और डॉल्बी एटमोस (Dolby Atmos) दोनों का सपोर्ट मिलता है, जिससे दर्शकों को टीवी में शानदार ब्राइटनेस और कलर्स, शार्प कंट्रास्ट के साथ दमदार साउंड भी मिलेगी।

इतना ही नहीं सोनी ने ओटीटी के लिए ब्राविया 7 सीरीज (Sony Bravia 7 Series) में नेटफ्लिक्स एडेप्टिव कैलीब्रेटिड  (Netflix Adaptive Calibrated Mode), सोनी पिक्चर्स कोर कैलीब्रेटिड मोड (SONY PICTURES CORE Calibrated Mode) के साथ इस बार प्राइम वीडियो कैलीब्रेटिड (Prime Video Calibrated Mode) भी दिया है। इन मोड के जरिये टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर चल रही फिल्म, वेब सीरीज या स्पोर्ट्स के अनुसार ही विशेष सेटिंग्स में पिक्चर को दिखाएगा ताकि घर बैठें हुए दर्शकों को सिनेमा हॉल जैसा अनुभव मिल सकें।

अन्य फीचर्स

ब्राविया 7 सीरीज (Sony Bravia 7 Series) में नई पीढ़ी का Cognitive Processor XR लगाया गया है जो टीवी में पिक्चर को बेहद गहराई से दिखाने के लिए सक्षम बनाता है।

टीवी में मौजूद मिनी एलईडी पैनल (Mini LED Panel) और XR कंट्रास्ट बूस्टर की टेक्नोलॉजी की वजह से गहरा काला (deep black) और चमकदार सफेद (Bright White) रंग मिलता है। इससे आपको टीवी में लाजवाब कंट्रास्ट मिलता है। इसके साथ ही मिनी एलईडी पैनल (Mini LED Panel) से कमरे के किसी भी एंगल से टीवी देखने का समान अनुभव मिल सकेगा।

सोनी ब्राविया 7 सीरीज में XR Triluminos Pro टेक्नोलॉजी मिलती है। कंपनी के अनुसार यह तकनीक टीवी के सभी रंगों को एक दम सटीक दिखाने का काम करती है।

कीमत और उपलब्धता 

Sony Bravia 7 K-55XR70 (55 इंच) की कीमत 1 लाख 82 हज़ार 990 रूपये है। तो वहीं K-65XR70 (65 इंच) की कीमत 2,29,990 रखी गई है। इनके अलावा 75 इंच वाले मॉडल K-75XR70 की कीमत की अभी घोषणा नहीं की गई है। 55 और 65 इंच के मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध हो चुके हैं। ग्राहक देश भर में मौजूद सभी सोनी सेंटर (Sony Center) स्टोर के साथ सभी बड़े इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफार्म से खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Samsung QLED 4K TV Series: सैमसंग लाई नई QLED 4K टीवी रेंज, सब कुछ दिखेगा 4K में

Related Articles

Back to top button