Anupamaa: सीरियल ‘अनुपमा’ को हुए 4 बरस पूरे, लिख रहा है सफलता का नया इतिहास

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

कुछ सीरियल ऐसे होते हैं जो इतिहास रच देते हैं। बरसों पहले दूरदर्शन (Doordarshan) पर ‘हम लोग’(Hum Log), ‘बुनियाद’ (Buniyad), ‘रामायण’ (Ramayan) और ‘महाभारत’ (Mahabharat) जैसे धारावाहिकों ने कई आयाम बनाए। बाद में स्टार प्लस (Star Plus) पर ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) और ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) जैसे शो ने भी इतिहास रचे। इधर अब स्टार प्लस (Star Plus) का ‘अनुपमा’ (Anupamaa) भी सफलता की नयी कहानी लिख रहा है।

‘अनुपमा’ के प्रसारण के 4 बरस हुए पूरे

‘अनुपमा’ (Anupamaa) का प्रसारण 13 जुलाई 2020 को शुरू हुआ था। अब इसके प्रसारण के 4 बरस पूरे हो गए हैं। लेकिन बड़ी बात यह है कि टीआरपी के मामले में ‘अनुपमा’ (Anupamaa) इन चार बरसों में लगभग लगातार नंबर वन बना हुआ है।

सफलता में रूपाली गांगुली का अहम योगदान

इसकी सफलता में अनुपमा (Anupamaa) का किरदार निभा रही अभिनेत्री रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) का भी अहम योगदान है। रूपाली ने अपने लाजवाब अभिनय से इस सीरियल में चार चाँद लगा दिये हैं। पिछले दिनों जब रूपाली (Rupali Ganguly) के भाजपा (BJP) में शामिल होने पर, यह सीरियल छोड़ने की बात सामने आई तो दर्शक निराश हो गए। यहाँ तक चैनल और सीरियल निर्माता भी परेशान हो उठे कि यदि रूपाली (Rupali Ganguly) ने यह सीरियल छोड़ दिया तो क्या होगा ?

लेकिन रूपाली (Rupali Ganguly) ने जल्द ही स्थिति साफ करते हुए कहा कि वह यह सीरियल नहीं छोड़ रही है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाले इस सीरियल को रूपाली (Rupali Ganguly) ने छोड़ दिया होता तो अनुपमा (Anupamaa) की भूमिका में किसी और अभिनेत्री को फिट करना बेहद मुश्किल था। अभिनेत्री तो किसी और को ले ही लेते लेकिन रूपाली (Rupali Ganguly) का वह जादू नहीं लौटता।

सीरियल की कहानी 6 महीने आगे बढ़ी

सीरियल की कहानी में यूं अनुज और अनुपमा (Anupamaa) अलग हो चुके हैं। लेकिन अनुपमा (Anupamaa) ही कहानी का सबसे बड़ा आकर्षण है। इधर अब कहानी में एक नया मोड़ देने के लिए ‘अनुपमा’ (Anupamaa) की कहानी को 6 महीने आगे कर दिया है। अब कहानी में दिखाया जाएगा कि इन 6 महीनों में अनुज ने कई चुनौतियों का सामना किया। अनुपमा (Anupamaa) ने भी बाधाओं को पार किया।

इधर अब मंदिर में अचानक दोनों मिलते हैं तो अनुज, अनुपमा (Anupamaa) को देखकर भी बात नहीं करता। अनुपमा (Anupamaa) भी अनुज की परेशान देख खुद भी परेशान हो उठती है। यहाँ सवाल यह है कि क्या कान्हा जी अनुपमा (Anupamaa) और अनुज को फिर साथ लाएँगे या फिर यह अलगाव और दर्द यूं ही चलता रहेगा।

यह भी पढ़ें- Khatron Ke Khiladi 14: आ गया ‘खतरों के खिलाड़ी’ का नया सीजन, रोमानिया में रोमांचित खतरों से खेलेंगे खिलाड़ी, जानिए शो कब से शुरू हो रहा है

 

Related Articles

Back to top button