कनाडा में खालिस्तानियों की भारत विरोधी गतिविधियों को बढ़ता देख सरकार ने जारी की एडवाइजरी

सरकार ने कनाडा में बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों के बीच बुधवार को भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए परामर्श जारी किया है। विदेश मंत्रालय ने कनाडा में सभी भारतीय नागरिकों और वहां की यात्रा पर जाने वालों से अधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया है। हाल ही में खालिस्तान द्वारा भारत विरोधी एजेंडे का विरोध करने वाले भारतीय राजनयिकों और भारतीय समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को हिंसक घटनाओं वाले क्षेत्रों और संभावित जगहों की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। भारतीय उच्चायोग और महावाणिज्य दूतावास कनाडा में अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कनाडा के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं।

कनाडा में बिगड़ते माहौल को देखते हुए विशेष रूप से भारतीय छात्रों को अधिक सावधानी बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी गयी है। कनाडा में भारतीय नागरिकों और छात्रों को ओटावा में भारतीय उच्चायोग, टोरंटो और वैंकूवर में भारतीय महावाणिज्य दूतावासों के साथ उनकी वेबसाइटों या पोर्टल madad.gov.in पर पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण के बाद उच्चायोग और महावाणिज्य दूतावास किसी भी आपातकालीन स्थिति में भारतीय नागरिकों की सहायता कर सकेगा।

Related Articles

Back to top button