Rajasthan Elections 2023: राजस्थान में जारी है मतदान, पीएम मोदी ने बड़ी संख्या में वोट कर रिकॉर्ड बनाने की अपील की

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए आज शनिवार 25 नवंबर को मतदान जारी है। राज्य के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 199 क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण एक सीट पर चुनाव स्थगित हो गया है।

राज्य में पांच करोड़ 26 लाख से अधिक मतदाताओं के लिए 51 हजार 890 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। सुचारू मतदान सुनिश्चित कराने के लिए लगभग दो लाख 75 हजार मतदानकर्मी काम करेंगे।

मतदाताओं को मतदान केंद्र पर अपने साथ मतदाता पहचान पत्र ले जाना जरूरी है। मतदाता पहचान पत्र नहीं होने की स्थिति में आधार कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, भारतीय पासपोर्ट समेत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अधिकृत किये गये 12 वैकल्पिक दस्तावेज दिखाकर भी वोट डाल सकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार राजस्थान के मतदाताओं, विशेषकर युवाओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। सोशल मीडिया पोस्ट ‘एक्स’ पर पीएम मोदी ने सभी मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान का एक नया रिकॉर्ड बनाने का आग्रह किया है। प्रधानमंत्री ने राजस्‍थान के उन सभी युवा मतदाताओं को शुभकामनाएं भी दीं हैं जो पहली बार वोट डालने जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button