शाहजहां शेख को पुलिस ने किया गिरफ्तार, टीएमसी नेता बंगाल के संदेशखाली केस का है मुख्य आरोपी

पश्चिम बंगाल में 24 परगना जिले के संदेशखाली के बशीरहाट न्‍यायालय ने शाहजहां शेख को 55 दिनों बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर ही लिया। शेख को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमला करने, यौन उत्पीड़न और जमीन पर कब्‍जा करने के आरोपों से संबंधित मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने संदेशखाली के मिनाखांय के बामनपुकुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

शेख को गिरफ्तार करने के बाद गुरुवार सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर बशीरहाट न्‍यायालय में पेश किया गया। पश्चिम बंगाल के पुलिस अपर महानिदेशक सुप्रतिम सरकार ने बताया कि शाहजहां शेख को संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमला करने से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया गया है।

पश्चिम बंगाल के उत्‍तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में इस महीने तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख के विरुद्ध व्‍यापक विरोध प्रदर्शन हुआ। संदेशखाली में बड़ी संख्‍या में महिलाओं ने शाहजहां शेख और उसके निकटतम सहयोगियों पर जमीन पर कब्‍जा करने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। नौ फरवरी को उनके विरूद्ध ग्रामीणों ने कई शिकायतें दर्ज कराईं।

सूत्रों के अनुसार सभी शिकायतों की जांच की जाएगी। तीन दिन पहले कलकत्‍ता उच्‍च न्‍यायालय के मुख्‍य न्‍यायाधीश ने भी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमला करने से संबंधित मामले में शाहजहां शेख का नाम जोड़ने का आदेश दिया। उच्‍च न्‍यायालय ने एक नोटिस जारी करते हुए कहा कि शाहजहां शेख को गिरफ्तार नही करने का कोई कारण नही है।

इससे पहले बुधवार भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की निंदा करते हुए कहा कि वे तुष्‍टीकरण राजनीति के कारण शाहजहां शेख को संरक्षण दे रहीं हैं। नई दिल्‍ली में मीडिया को पार्टी प्रवक्‍ता प्रेम शुक्‍ला ने बताया कि राज्‍य की सत्‍तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए तुष्‍टीकरण का मामला न्‍याय से बढ़कर है।

Related Articles

Back to top button