पीएम मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय की 72 फुट उंची प्रतिमा का किया अनावरण, कहा महिला आरक्षण विधेयक सिर्फ लोकतंत्र की जीत नहीं बल्कि भाजपा की विचारधारा की भी जीत है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के सभी तक पहुंचाने का सरकार का सेवा अभियान सही अर्थ में धर्मनिरपेक्षता है। दिल्‍ली में भाजपा की विचारधारा के प्रवर्तक पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय की 72 फुट उंची प्रतिमा का अनावरण के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि जब बड़े लक्ष्‍य के लिए प्रयास किये जा रहे हो और सबको साथ लेकर चलना हो तो सफलता का पैमाना भी ऊंचा हो जाता है। उन्‍होंने कहा कि व्‍यक्तिगत सफलता से अधिक गर्व सामूहिक सफलता मिलने से होता है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने अपनी क्षमताओं से अपनी छवि बदल दी है और अब उसे दुनिया के देशों में अधिक सम्‍मान से देखा जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि चंद्रयान मिशन और जी-20 शिखर सम्‍मेलन के आयोजन में विदेशों में भारत की इज्‍जत बड़ी है।

प्रधानमंत्री ने कहा महिला आरक्षण विधेयक सिर्फ लोकतंत्र की जीत नहीं है बल्कि भाजपा की विचारधारा की भी जीत है। उन्होने कहा हाल ही में पारित नारी शक्ति वंदन अधिनियम पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय के एकात्‍म मानवता के सिद्धांत का मूर्त रूप है। राजनीति में महिलाओं की उचित भागीदारी के बिना हम समावेशी समाज और सबके लिए लोकतंत्र की बात नहीं कर सकते।

श्री मोदी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय का जीवन सबको प्रेरित करता है और गरीबो तथा वंचितों की सेवा करने का उनका संदेश पार्टी और सरकार के लिए मार्गदर्शक है।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि दीनदयाल उपाध्‍याय ने समाज के सबसे निचले तबके के लोगों की बात की थी और पिछले नौ वर्षों में सरकार ने इसी तबके के लोगों के उत्‍थान के लिए कार्य किया है। श्री मोदी ने लोगों का आह्वान किया कि वे अपने जीवन में पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय के सात सिद्धांतों को शामिल करें।

Related Articles

Back to top button