बदलेगी गोवा की तस्वीर, नितिन गडकरी ने दी गोवा को बड़ी सौगात, 1183 करोड़ के प्रोजेक्ट के लोकार्पण के बाद मोपा एयरपोर्ट मार्ग में हुए बड़े सुधार

गोवा में आधुनिक सड़क संपर्क को बढ़ाते हुए, केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को गोवा में एनएच-166 एस पर मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Mopa Airport) से धारगल तक एलिवेटेड वायडक्ट्स के साथ 6-लेन का प्रवेश-नियंत्रित मार्ग राष्ट्र को समर्पित किया।

समारोह की अध्यक्षता गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने की, जिसमें केन्द्रीय राज्य मंत्री श्रीपद नाइक, राज्यसभा सांसद सदानंद तनावड़े, विधायक और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कनेक्टिविटी में सुधार होगा

₹1183 करोड़ की लागत वाली 7 किलोमीटर लंबी इस परियोजना से मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कनेक्टिविटी में उल्लेखनीय सुधार होगा, जिससे तेज़ और परेशानी मुक्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। इस विकास से पर्यटन गतिविधियों में वृद्धि और मल्टी-मॉडल कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, जिससे लॉजिस्टिक्स लागत में कमी आएगी।

इसके अतिरिक्त, इसका उद्देश्य यातायात को अधिक सुगम और सुरक्षित बनाना है, जिससे ईंधन की खपत और यात्रा के समय में बचत होगी। अंततः, यह परियोजना क्षेत्र में समग्र सामाजिक-आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए तैयार है, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था और निवासियों के जीवन की गुणवत्ता पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

45 किलोमीटर लंबे बायपास के निर्माण की भी घोषणा की

नितिन गडकरी ने गोवा में वडगांव से कर्नाटक सीमा तक ₹3500 करोड़ रुपये की लागत से 45 किलोमीटर लंबे बायपास के निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह परियोजना 52 किलोमीटर लंबी होगी और इस पर 4000 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

Related Articles

Back to top button