Modi Sarkar 3.O: पीएम मोदी की शपथ समारोह को लेकर आया नया अपडेट, अब 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी रविवार, 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। बताना चाहेंगे 4 जून को घोषित लोकसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल की है।

ज्ञात हो, इस बार, भाजपा 272 के बहुमत के आंकड़े से 32 सीटें पीछे रह गई थी लेकिन सरकार बनाने के लिए इस जादुई आंकड़े को भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने मिलकर पूरा कर लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुना

इसके पश्चात भाजपा ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बुधवार को बैठक की जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुना गया।

9 जून को शाम 6 बजे हो सकता है पीएम का शपथ ग्रहण समारोह

पहले खबर आ रही थी कि नरेन्द्र मोदी 8 जून को शपथ लेंगे लेकिन अब सूत्रों से यह खबर आ रही है कि पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम 6 बजे हो सकता है। इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को होगा। हालांकि शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

एनडीए विकसित भारत के निर्माण की दिशा में करेगा काम 

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने बुधवार को बैठक की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना। पीएम मोदी ने बाद में कहा कि एनडीए विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “अपने मूल्यवान एनडीए सहयोगियों से मुलाकात की। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाएगा और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेगा। हम भारत के 140 करोड़ लोगों की सेवा करेंगे और विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेंगे।”

यह भी पढ़ें- NDA की बैठक में नरेन्द्र मोदी को गठबंधन का नेता चुना गया, नायडू और नीतीश कुमार की भागीदारी रही महत्वपूर्ण

Related Articles

Back to top button