मोदी सरकार देश के इन शहरों में बेच रही है 60 रुपये किलो टमाटर, जानिए कहां मिल रहे हैं

देश में टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर हर कोई परेशान है। ऐसे में केंद्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर के बाद अब मुंबई में भी 60 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर टमाटर बेचना शुरू किया है। भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (NCCF) ने बुधवार से ही रियायती दरों पर टमाटर बेचना शुरू कर दिया है।

भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड ने ‘एक्‍स’ पोस्‍ट पर जारी एक बयान में बताया कि मुंबई में चार जगहों पर उपभोक्ताओं को 60 रुपये प्रति किलोग्राम के दर पर टमाटर उपलब्ध कराया जा रहा है। इन जगहों में एनसीसीएफ ऑफिस, सिऑन सर्कल, वर्ली नाका, और अशोकवन बोरीवली ईस्ट शामिल है।

सस्‍ती दर पर टमाटर मुहैया कराने से उपभोक्‍ताओं को मिलेगी राहत

एनसीसीएफ (NCCF) ने कहा कि फिलहाल प्रत्येक व्यक्ति को एक किलोग्राम टमाटर ही उपलब्ध कराया जाएगा। संघ ने कहा कि उपभोक्‍ताओं को सस्‍ती दर टमाटर मुहैया कराने का उद्देश्य बढ़ती कीमतों से राहत प्रदान करना है। ये बिक्री तब तक जारी रहेगी, जब तक बाजार में टमाटर की कीमतें कम नहीं हो जाती।

इससे पहले एनसीसएफ (NCCF) ने दिल्ली-एनसीआर में रियायती दरों पर उपभोक्‍ताओं को 16 जगहों में मोबाइल वैन के जरिए टमाटर की बिक्री शुरू की थी। गौरतलब है कि देश में अधिकांश शहरों में बारिश के कारण टमाटर के फसलों को भारी नुकसान होने की वजह से इसकी खुदरा कीमतें 70 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम तक है।

यह भी पढ़ें- Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: 16 साल का हुआ ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा, पोपटलाल की शादी और दया की वापसी पर निर्माता असित मोदी ने बताई यह खास बात

Related Articles

Back to top button