Mishri: दूसरों के जीवन में मिठास घोलने वाली ‘मिश्री’ आ रही है कलर्स चैनल पर, जानिए कब से शुरू हो रहा है नया सीरियल

संगीता श्री। विभिन्न मनोरंजन चैनल्स के लिए नए कथानक पर सीरियल बनाना बेहद मुश्किल काम हो गया है। इसलिए पुरानी कहानियों पर ही कुछ बदलावों के साथ सीरियल आते रहते हैं। इधर कलर्स चैनल (Colors Channel) ने 3 जुलाई से एक नए शो ‘मिश्री’ (Mishri) को प्रतिदिन रात 8.30 का प्रसारण समय दिया है।

लीक से हटकर है मिश्री सीरियल की कहानी

‘मिश्री’ (Mishri) का कथानक और प्रोमो देख लगता है यह कुछ लीक से हटकर तो जरूर है। यह मथुरा की एक ऐसी लड़की मिश्री (Mishri) की कहानी है जो दूसरों के जीवन में तो मिठास घोलती रहती है। लेकिन अपनी ज़िंदगी में उसे अनेक कड़वाहट झेलनी पड़ती हैं। मिश्री (Mishri) की नियती की तस्वीर यह है कि वह मथुरा की लाडली है। उसे भाग्यशाली मानकर लोग शुभ अवसरों पर अपने घरों में विशेष रूप से आमंत्रित करते हैं।

लेकिन जब मिश्री (Mishri) की अपनी शादी होने लगती है तो दूल्हा नहीं आता। उसकी चालाक चाची, मिश्री की शादी अपने धूर्त भाई से कराने की साजिश रचती है। तभी एक युवक राघव आगे आकर मिश्री (Mishri) के गले में जय माला डालकर उससे शादी कर लेता है। लेकिन जब मिश्री (Mishri) को पता लगता है कि राघव तो वाणी से प्रेम करता है तो वह राघव पर बोझ नहीं बनना चाहती। मिश्री (Mishri) जहां राघव के अहसान तले दबी है। वहाँ वह वाणी को भी छोटी बहन सा मानती है। इसलिए मिश्री (Mishri) चाहती है कि इन दोनों का विवाह हो जाये। वह अपनी मंजिल खुद तय कर लेगी।

सीरियल में कौन कौन हैं

सीरियल में मिश्री (Mishri) की शीर्षक भूमिका में श्रुति बिष्ट (Shruti Bisht) है तो राघव का किरदार नमिश तनेजा (Namish Taneja) को मिला है। जबकि मेघा चक्रवर्ती (Megha Chakraborty) को वाणी और सोमा राठोड़ (Soma Rathod) को चाची की भूमिका में हैं।

निमेश (Namish Taneja) इससे पहले भी कलर्स के ‘विद्या’ (Vidya) और ‘स्वरागिनी’ (Swaragini) सीरियल कर चुके हैं। लेकिन श्रुति का कलर्स (Colors Tv) के साथ यह पहला सीरियल है। यूं श्रुति (Shruti Bisht) एक बाल कलाकार के रूप में 2011 से ‘एक छोटी दी ज़िंदगी’, ‘हिटलर दीदी’, ‘साथ निभाना साथिया’ जैसे कई सीरियल और ‘रज्जो’ जैसी कुछेक फिल्में भी कर चुकी हैं। इधर श्रुति (Shruti Bisht) ने दूरदर्शन (Doordarshan) के सीरियल ‘स्वराज’, स्टार (Star Plus) के ‘पांडेया स्टोर’ (Pandya Store) में भी काम किया।

श्रुति (Shruti Bisht) कहती हैं-‘’इस सीरियल की जो एक खास बात है वह है उम्मीद। साथ ही मिश्री (Mishri) अपने अपनी प्रेम भावना और बेहतर ज़िंदगी के लिए झुकती नहीं। ‘’

यह भी पढ़ें- Shiv Shakti Tap Tyaag Taandav: सीरियल ‘शिव शक्ति’ में गणेश जी के आगमन से दिलचस्प मोड पर पहुंची कथा

Related Articles

Back to top button