PM मोदी की तीसरी पारी में भी लोकप्रियता चरम पर, सोशल मीडिया X पर 100 मिलियन फॉलोअर्स के साथ विश्व के सभी राष्ट्र नेताओं को पीछे छोड़ा

  • प्रदीप सरदाना

    वरिष्ठ पत्रकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया X पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स पाकर एक नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। वर्तमान में विश्व के किसी भी देश के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री के इतने फॉलोअर्स नहीं हैं।

इस उपलब्धि पर पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर लिखा “इस जीवंत माध्यम पर आकर खुश हूं और इस पर चर्चा, बहस, अभिज्ञान, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और अन्‍य बहुत कुछ का आनंद उठाता हूं। भविष्य में भी इसी तरह के आकर्षक समय की आशा करता हूं।”

विपक्ष के मुंह पर लगा ताला

यह विपक्ष के उन लोगों के मुंह पर ताले लगाने जैसा है जो यह कहते नहीं थकते कि अब पीएम मोदी की लोकप्रियता कम हो रही है। लेकिन हाल ही में पीएम मोदी की इटली, रूस और ऑस्ट्रिया की विदेश यात्रा के दौरान जिस तरह उनका भव्य स्वागत हुआ, उन्हें जैसे सम्मान मिले उसने तो यह सिद्ध कर ही दिया था कि उनके प्रति विश्व की दीवानगी देखते ही बनती है। रूस में तो राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी को रूस के सर्वोच्च राष्ट्रीय पुरस्कार “द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल”से सम्मानित किया।

तीसरी पारी में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता चरम पर

इधर अब सोशल मीडिया X पर उनके 100 मिलियन फॉलोअर्स होना दर्शाता है कि तीसरी पारी में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता चरम पर है। पूरे विश्व में नरेन्द्र मोदी का जादू बरकरार है। वह अब भी विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय और सर्वाधिक विश्वसनीय नेता हैं।

पूरी दुनिया में कोई नहीं दूर दूर तक

पूरी दुनिया भर के राष्ट्र प्रमुखों के एक्स अकाउंट पर नज़र डालें तो दूर दूर तक पीएम मोदी के सामने कोई नहीं टिकता। पीएम मोदी के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाईडेन आते हैं जिनके 38.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इनके बाद तुर्की के राष्ट्रपति के 21.5 मिलियन फॉलोअर्स, यूएई के राष्ट्रपति के 11.2 मिलियन फॉलोअर्स, मेक्सिको के राष्ट्रपति के 10.9 मिलियन फॉलोअर्स, कनाडा के पीएम के 6.5 मिलियन फॉलोअर्स और इटली की पीएम के 2.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Related Articles

Back to top button