Kolkata Rape-Murder Case: देशभर के अस्पतालों में अगले 24 घंटे तक रहेगी हड़ताल, महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के खिलाफ IMA ने किया बड़ा ऐलान

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप व बलात्कार की घटना के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शनिवार को  देशभर के अस्पतालों में 24 घंटे की हड़ताल की घोषणा की है। सरकारी व निजी अस्पतालों में इस दौरान ओपीडी व मरीजों की वैकल्पिक सर्जरी नहीं होगी। हालांकि आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। आईएमए की हड़ताल को चिकित्सकों से जुड़े दूसरे संगठनों ने भी समर्थन देने की घोषणा की है।

आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन ने कहा है कि कोलकाता की घटना और अस्पताल में तोड़फोड़ के विरोध में शनिवार सुबह 6 बजे से रविवार सुबह 6 बजे तक 24 घंटे के लिए देशभर में डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करना सरकार का दायित्व है। मृत महिला डॉक्टर के लिए न्याय और डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून जैसी मांगों को लेकर चिकित्सकों की तरफ से प्रदर्शन किया जाएगा। 3.30 लाख से ज्यादा डॉक्टर आईएमए के सदस्य हैं।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता के लालबाजार स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ 8-9 अगस्त की रात बलात्कार कर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के खिलाफ देशभर में आक्रोश देखा जा रहा है। चिकित्सा सेवा से जुड़े संगठन डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर घटना के बाद से ही आंदोलनरत हैं।

Related Articles

Back to top button