Kangana Ranaut: कंगना रनौत की ‘तेजस’ नहीं भर सकी उड़ान, लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद क्या रखेगी राजनीति में कदम?

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

कंगना रनौत (Kangna Ranaut) की हालिया फिल्म ‘तेजस’ (Tejas) बुरी तरह असफल हो गयी है। अपने पहले सप्ताह में ‘तेजस’ (Tejas) कुल 4 करोड़ का बिजनेस भी नहीं कर पायी। जबकि फिल्म में देश भक्ति, वायु सेना, भारत-पाकिस्तान और राम मंदिर (Ram Mandir) जैसे कई वे मुद्दे भी जो किसी फिल्म को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं। फिर फिल्म का नाम देश के चर्चित एयर क्राफ्ट तेजस (Tejas) के नाम पर है तो नायिका कंगना (Kangana Ranaut) का नाम भी तेजस (Tejas) है और उसके मिशन को भी तेजस (Tejas) नाम दिया गया है।

लेकिन ये तीनों तेजस (Tejas) मिलकर भी फिल्म को गति प्रदान नहीं कर सके। फिल्म तो कमजोर है ही। कंगना (Kangana Ranaut) का अभिनय भी इस बार दमदार नहीं रहा। हालांकि कंगना (Kangana Ranaut) निश्चय ही एक शानदार अभिनेत्री हैं। कंगना (Kangana Ranaut) को अपने 17 बरस के करियर में अपने अभिनय के लिए, 4 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 4 फिल्मफेयर भी मिल चुके हैं।

 

लेकिन ‘तेजस’ (Tejas) में वह अपने अभिनय की चिरपरिचित तेज धार नहीं दिखा सकीं। देखा जाये तो सदा सुर्खियों में रहने वाली कंगना (Kangana Ranaut) लंबे समय से एक सफल फिल्म के लिए तरस रही हैं।

यूं कंगना (Kangana Ranaut) के अब तक के करियर में उनकी 36 फिल्में प्रदर्शित हुईं हैं, जिनमें सिर्फ दस फिल्में चल सकी हैं। इधर अब तेजस से पहले उनकी धाकड़, थलावी, पंगा, जजमेंटल है क्या, सिमरन, रंगून, कट्टी बट्टी, उंगली, रिवॉल्वर रानी और रज्जो जैसी सभी फिल्में टिकट खिड़की पर लगातार धराशायी होती रहीं हैं। लेकिन अपने अच्छे अभिनय और इस दौरान क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स और मणिकर्णिका-झांसी की रानी की सफलता से कंगना ने अपना आभा मण्डल बनाए रखा।

 

इधर अब फिल्म विफलताओं के बीच कंगना (Kangana Ranaut) के राजनीति में आने की अटकलें बढ़ चुकी हैं। हाल ही में गुजरात के सुप्रसिद्द मंदिर द्वारकाधीश (Shree Dwarkadhish Temple) में दर्शन के बाद कंगना (Kangana Ranaut) ने खुद भी कह दिया है कि भगवान श्रीकृष्ण की कृपा रही तो वह लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

Related Articles

Back to top button