Ganesh Chaturthi 2024: देश भर में धूम धाम से मनाई जा रही है गणेश चतुर्थी, गणपति बप्पा मोरया..के पवित्र घोष के साथ सिद्धिविनायक मंदिर और लालबागचा राजा मंदिर में हुई पहली आरती

Ganesh Chaturthi 2024: देशभर में आज रविवार (7 सितम्बर) से गणेशोत्सव शुरू हो गया है। गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर सुबह से विघ्नहर्ता और प्रथमपूज्य देवता की पूजा-अर्चना शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स हैंडल पर समस्त देशवासियों को श्री गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं ।

इस वर्ष गणेश चतुर्थी सात सितंबर को मनाई जा रही है। भगवान गणेश हिंदू धर्म में विघ्नहर्ता और प्रथमपूज्य देवता के रूप में पूजे जाते हैं। वो अशुभता को दूर कर शुभ फल प्रदान करते हैं। गणेश चतुर्थी से ही 10 दिवसीय गणेशोत्सव का आगाज होता है। देश के लगभग हर हिस्से में सुबह भगवान गणेश की मंदिरों में आरती की गई।

गणपति बप्पा मोरया…के पवित्र घोष के साथ सिद्धिविनायक मंदिर और लालबागचा राजा मंदिर में हुई पहली आरती

गणपति बप्पा मोरया…के पवित्र घोष के साथ मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में पहली आरती की गई। इस दौरान मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। ऐसा ही दृश्य लालबागचा राजा मंदिर में रहा। नागपुर के टेकड़ी गणेश मंदिर में भक्तों ने पूजा-अर्चना की। गुजरात में अहमदाबाद के वस्त्रपुर ना महागणपति मंदिर में सुबह की आरती की गई।

यह भी पढ़ें- CM योगी ने 1334 लोगों को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले ‘बुलडोजर वही लोग चला सकते हैं जिनके दिल साफ हैं’

Related Articles

Back to top button