देसी बाबू विदेशी दुल्हन, फ्रांस की नीना सेलाडा ने सुल्तानपुर यूपी के शुभांकर से ब्याह रचाया

कपिल देव सिंह, सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर जिले के निवासी शुभांकर प्रकाश ने अपनी बौद्धिक प्रतिभा और क्षमता का ऐसा परचम बुलंद किया कि फ्रांस की एक युवती नीना सेलाडा उन पर मोहित हो गई। दोनों के बीच दोस्ती इस कदर बढ़ी कि प्यार में बदल गई। अब दोनों विवाह बंधन में बंधकर एक-दूजे के हो गए हैं ।

बीते दिनों इस भारतीय मूल के मेधावी युवक से शादी रचाने के लिए फ्रांस से गोरी मैम नीना सेलाडा अपनी माँ वेरोनिका और अन्य परिजनों के साथ भारत आई। गत बुधवार शुभांकर प्रकाश भारतीय और नीना सेलाडा ने सारनाथ में बौद्ध रीति-रिवाज से शादी रचा ली। शादी की रस्में सुलतानपुर के युवा कवि एवं बौद्धाचार्य शरद कुमार बौद्ध ने सम्पन्न कराई।

जब एक विदेशी फ्रांसीसी लड़की की शुभांकर से शादी की खबर उसके पखरौली गांव में पंहुची और इसके साथ ही उस विदेशी दुल्हन के गांव आने की खबर सुनते ही घर गांव के लोग इस नवविवाहित जोड़े के स्वागत को उमड़ पड़े। पखरौली गांव में शुभांकर और नीना सेलाडा की दोस्ती,प्यार और शादी के साथ उनकी  कामयाबी की चर्चाएं पूरे गांव में हो रही हैं।

विदेशी लड़की से दोस्ती, प्यार और शादी की यह सच्ची प्रेम कहानी, उसकी दिलचस्प दास्तान सुलतानपुर जिले के भदैंया ब्लॉक क्षेत्र के पखरौली गांव निवासी पुस्तक विक्रेता राजेश कुमार और आंगनबाड़ी कार्यकत्री सुशीला देवी के छोटे पुत्र शुभांकर की है।

शुभांकर प्रकाश पढ़ाई लिखाई में बचपन से ही होनहार थे। अमेठी क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय के मेधावी छात्र रहे शुभांकर, विश्व भारती युनिवर्सिटी पश्चिम बंगाल से फाइन आर्ट्स में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। फाइन आर्ट्स में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक लाने के बाद स्कालरशिप मिलने पर वह पढ़ाई के लिए फ्रांस चले गए थे।

फ्रांस में पढ़ाई पूरी होने के बाद शुभांकर ने वहीं नौकरी कर ली। वहीं पर शुभांकर की मुलाकात एक फ्रांसीसी लड़की नीना सेलादा से हुई और दोनों में दोस्ती हो गई। कई बरसों तक दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब रहे। जब दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई तो दोनों ने शादी रचाने का निश्चय कर लिया।

इस नवविवाहित जोड़े को शुभांकर के पिता राजेश कुमार, माता सुशीला देवी, भाई डा.रवींद्र प्रकाश भारतीय, आरटीओ देवमणि भारतीय, दयाराम बौद्ध, प्रो.बृजेश अस्थावल, शैलेंद्र भीम आदि ने अपना आशीर्वाद दिया।

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने 10 साल में एक भी नया स्कूल नहीं बनाया, वीरेन्द्र सचदेवा ने खोली पोल

Related Articles

Back to top button