बिहार में शूटिंग करने पर फिल्मकारों को मिलेगी 50 प्रतिशत तक की सब्सिडी, बिहार सरकार ला रही है नई फिल्म पॉलिसी

बिहार सरकार में पर्यटन विभाग के नवनियुक्त मंत्री नीतीश मिश्रा अपने मुंबई यात्रा के दौरान इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्युसर्स असोसिएशन (IMPA) के आमंत्रण पर फिल्म निर्माताओं से मिलने अंधेरी (पश्चिम) स्थित इंपा हाउस पहुंचे। यहां उनका स्वागत इंपा (IMPA) के प्रेसिडेंट अभय सिन्हा और अन्य पदाधिकारियों ने किया।

इंपा सदस्यों से बात करते हुए नीतीश मिश्रा ने कहा कि बिहार अपनी समृद्ध सांस्कृतिक परम्पराओं, विरासतों तथा सभी धर्मों के पवित्र स्थलों के केंद्र रहा है। धार्मिक समन्वय के लिए बिहार भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रसिद्ध है। हम यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सिनेमाई निर्माताओं को भी आमंत्रित कर रहे हैं जहां का आतिथ्य सत्कार बेहद प्रसिद्ध है, हम उस भाव को पर्यटन विभाग के कार्यक्रमों, योजनाओं और नीतियों में लाएंगे।

बिहार में शूटिंग की असीम संभावनाएं है

बिहार फाउंडेशन के आंमंत्रण पर मुंबई पहुंचे नीतीश मिश्रा ने इंपा (IMPA) के सदस्यों से कहा कि पर्यटन संपदाओं से समृद्ध बिहार में पर्यटन उद्योग और शूटिंग की असीम संभावनाएं है। पर्यटन को रोजगारोन्मुख बनाने के लिए पर्यटन स्थलों को विकसित कर बुनियादी सुख-सुविधाओं का समुचित प्रबंधन करने का कार्य राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

शूटिंग करने वाले निर्माताओं को मिलेगी 50 प्रतिशत तक सब्सिडी

पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा कि बिहार में शूटिंग करने वाले हिन्दी फिल्मों के निर्माताओं को 25 प्रतिशत तक और क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों को 50 प्रतिशत तक सब्सिडी दी जाएगी। इसके लिए 15 दिनों में हम एक पूर्ण निति की घोषणा करेंगे।

इस अवसर पर इंपा (IMPA) के प्रेसिडेंट अभय सिन्हा, सिनीयर वाईस प्रेसिडेंट सुषमा शिरोमणि,वाईस प्रेसिडेंट सुरेन्द्र वर्मा उर्फ टीनू वर्मा, ट्रेजरार बाबू भाई थीबा, जनरल सेक्रेटरी कुक्कू कोहली,जनरल सेक्रेटरी (एफएमसी) निशांत उज्जवल, फिल्म निर्माता अशोक पंडित, संजीव सिंह (बॉबी),सेक्रेटरी अनिल नागरथ आदि ने बिहार सरकार के पर्यटन विभाग के नवनियुक्त मंत्री नीतीश मिश्रा का स्वागत किया। इंपा के प्रेसिडेंट अभय सिन्हा ने फिल्मकारों को बिहार में सुविधाएं देने पर पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा और बिहार सरकार का आभार जताया।

यह भी पढ़ें-  IFFI 2024: नवोदित फिल्मकारों को गोवा फिल्म समारोह में अब और बड़े मौके, नए निर्देशक को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए मिलेगा 5 लाख रुपए का पुरस्कार

Related Articles

Back to top button