दिल्ली शराब घोटाला: अरविंद केजरीवाल को फिर लगा झटका, न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ी

दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाले के सीबीआई से जुड़े मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया। साथ ही राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत भी 31 जुलाई तक बढ़ाई गई है।

अरविन्द केजरीवाल की गुरुवार 25 जुलाई को न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी जिसके बाद उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने केजरीवाल को सीबीआई के मामले में 12 जुलाई को 25 जुलाई तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था। 10 जुलाई को कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए केजरीवाल को 12 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया था। 17 मई को ईडी ने सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल की थी जिसमें आम आदमी पार्टी और केजरीवाल को आरोपित बनाया गया है।

इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वाले लोगों में केजरीवाल, पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता के. कविता शामिल हैं। इसमें संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुका है।

21 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट से गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने उसी दिन देर शाम को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को एक जून तक की अंतरिम जमानत दी थी जिसके बाद केजरीवाल ने 2 जून को सरेंडर किया था। केजरीवाल को 26 जून को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें- 500th Community Radio Station: अश्विनी वैष्णव ने भारत के 500वें सामुदायिक रेडियो स्टेशन का किया उद्घाटन

Related Articles

Back to top button