Suman Indori: इंदौर और सराफा बाज़ार के नज़ारे के साथ जेठानी-देवरानी का रोमांचक मुकाबला भी दिखेगा सीरियल में

संगीता श्री। सुमन इंदौरी (Suman Indori) नाम सुनकर लगता है कि यह किसी कवयित्री-शायरा का नाम होगा। लेकिन यह पिछले दिनों  कलर्स चैनल पर शुरू हुआ नया सीरियल है।

‘सुमन इंदौरी’ (Suman Indori) की खास बात यह है कि इसकी कहानी इंदौर (Indore) शहर की पृष्ठभूमि पर है। जिसमें इंदौर शहर के साथ इंदौर के सुप्रसिद्द सराफा बाज़ार (Sarafa Bazar Indore) के नज़ारे भी देखने को मिलेंगे। साथ ही जेठानी-देवरानी का परस्पर टकराव भी। परिवार में अपना वर्चस्व बनाने के लिए दबंग जेठानी देविका और तेज तर्रार देवरानी सुमन स्वयं को श्रेष्ठ सिद्द करने में लगी रहती हैं।

क्या है सीरियल की कहानी

सीरियल की नायिका सुमन इंदौर के सराफा बाज़ार में ‘स्ट्रीट चाट’ की रानी है। उसकि दुकान की चाट दूर-दूर तक मशहूर है। लेकिन उसकी अनिच्छा के बावजूद उसकी शादी एक शक्तिशाली परिवार के अवसरवादी राजनेता तीर्थ से हो जाती है। जब सुमन एक बहू की भूमिका में आती है तो उसे पता लगता है उसकी चालाक जेठानी देविका उसके विरुद्ध जाल बुन रही है। लेकिन सुमन को जेठानी की चालों को खात्मा करने का हुनर अच्छे से आता है। हालांकि तीर्थ हर मौके का लाभ उठाने के साथ सुमन के बहाने अपने राजनैतिक करियर को उड़ान देने में लगा है।

सुमन की भूमिका उस अभिनेत्री अशनूर कौर (Ashnoor Kaur) को मिली है जो ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai), देवों के देव महादेव और पटियाला बेब्स जैसे कई सीरियल कर चुकी है। अशनूर (Ashnoor Kaur) कहती है-‘’मेरा सुमन का किरदार एक ऐसी लड़की का है, जिसे परिस्थितियों से निबटना बहुत खूब आता है। सीरियल बताता है कि आज हर कोई ताकत पाने में जुटा है।‘’

जेठानी-देवरानी का रोमांचक मुकाबला है

प्रतिदिन शाम 6.30 बजे प्रसारित होने वाले सुमन इंदौरी (Suman Indori) सीरियल में तीर्थ कि भूमिका में जेन इमाम (Zain Imam) और देविका के किरदार में अनीता हंसनंदानी (Anita Hassanandani) हैं। इमाम के खाते में भी नामकरण और फना जैसे कई सीरियल पहले से हैं। वहाँ अनीता तो काव्याञ्ज्ली, कयामत और ये हैं मोहब्बतें से लेकर नागिन तक कई टीवी शो और फिल्मों में काम कर चुकी है। अनीता (Anita Hassanandani) कहती है-‘’यह जेठानी-देवरानी का रोमांचक मुक़ाबला है।‘’

यह भी पढ़ेंLaapataa Ladies in Oscar 2025: क्या फिल्म ‘लापता लेडीज’ को मिल पाएगी ऑस्कर की ट्रॉफी

Related Articles

Back to top button