इलेक्ट्रिक कार के बाज़ार में बीवाईडी इंडिया ने लगाया तड़का, लॉन्च किए BYD ATTO 3 के नए वेरिएंट, चार्ज करने पर चलेगी 521 किलोमीटर तक

कृतार्थ सरदाना। ऑटोमोबाइल कंपनी बीवाईडी इंडिया (BYD India) ने अपनी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बीवाईडी ऐटो 3 (BYD ATTO 3) के नए वेरिएंट की शुरुआत के साथ अपने उत्पाद लाइन के विस्तार की घोषणा की है। इस प्रीमियर बॉर्न ईवी प्योर इलेक्ट्रिक एसयूवी में अब ऑल-न्यू कॉसमॉस ब्लैक एडिशन के साथ-साथ डायनामिक, प्रीमियम और सुपीरियर वेरिएंट शामिल हो गए हैं। कंपनी का उद्देश्य ग्राहकों को ज्यादा विकल्प देना है। बीवाईडी ऐटो 3 (BYD ATTO 3) के पिछले मॉडल की सफलता और ग्राहकों में इसकी भारी रुचि को देखते हुए कंपनी ने यह रणनीतिक विस्तार किया गया है।

कौन से हैं 3 नए वेरिएंट

बीवाईडी ऐटो 3 के नए वेरिएन्ट्स, डायनामिक से शुरू होकर प्रीमियम और सुपीरियर वेरिएंट तक जाते हैं। डायनामिक वेरिएंट की  एक्स-शोरूम कीमत 24.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

प्रीमियम और सुपीरियर मॉडल 60.48 kWh की बैटरी क्षमता के साथ 521 Km एआरएआई परीक्षण (ARAI Tested) और 480 KM एनईडीसी (NEDC) की प्रभावशाली रेंज प्रदान करते हैं।

डायनामिक मॉडल 49.92 kWh की मजबूत बैटरी क्षमता के साथ 468 KM एआरएआई परीक्षण (ARAI tested) और 410 KM एनईडीसी (NEDC) की रेंज प्रदान करता है।

प्रत्येक वेरिएंट को बीवाईडी इंडिया के ग्राहकों की अनूठी जरूरतों को पूरा करने हेतु सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है और इसे ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से प्रमाणन प्राप्त हुआ है।

एआरएआई से प्राप्त होमोलोगेशन सर्टिफिकेट बीवाईडी इंडिया (BYD India) की अपने ग्राहकों के प्रति विश्वसनीयता और प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है। 23 शहरों में 26 शोरूम वाले अपने विस्तृत डीलरशिप नेटवर्क के साथ, बीवाईडी इंडिया (BYD India) देश भर में अपने ग्राहकों को प्रथम श्रेणी की सेवा प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है।

बीवाईडी इंडिया (BYD India) में इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल्स (EVP) बिजनेस के प्रमुख राजीव चौहान (Rajeev Chauhan) ने कहा, “बीवाईडी ऐटो 3 (BYD ATTO 3) के तीन वेरिएंट – डायनामिक, प्रीमियम और सुपीरियर – की इस विस्तारित लाइनअप का अनावरण हमारे लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है और भारत के इलेक्ट्रिक वाहन परिदृश्य में एक निर्णायक क्षण है। हमने कॉसमॉस ब्लैक एडिशन (Cosmos Black Edition) भी पेश किया है, इसी के साथ हमने अपने नए लाइनअप में कुछ नए स्टाइल और रंग भी शामिल किए हैं।”

राजीव चौहान ने आगे कहा “हमारी विविध पेशकश न केवल हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करती है, बल्कि ईवी के अधिक समावेशी भविष्य का मार्ग भी प्रशस्त करती है। हमारा लक्ष्य प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अधिक ग्राहकों तक पहुँचाना है। इन नए वेरिएंट के लॉन्च के साथ, हम इस लक्ष्य को साकार बनाने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़े हैं।”

फीचर्स क्या क्या हैं

अल्ट्रा-सेफ ब्लेड बैटरी से लैस बीवाईडी ऐटो 3 (BYD ATTO 3) के तीन नए वेरिएंट ग्राहकों को 49.92 kWh या 60.48 kWh की बैटरी क्षमता का विकल्प प्रदान करता है।

बॉर्न ईवी एसयूवी (Born EV SUV) की यह लाइनअप 50 मिनट के भीतर 0 से 80 प्रतिशत तक रैपिड चार्जिंग की सुविधा प्रदान करती है। बीवाईडी ऐटो 3 (BYD ATTO 3) में डायनामिक एक्सटीरियर के साथ रिदमिक इंटीरियर भी मिलता है। कंपनी ने ग्राहकों की पसंद के अनुरूप कुछ फीचर्स तैयार किए हैं जिनमें 7 एयरबैग, एक पैनोरमिक सनरूफ और एक 360° होलोग्राफिक इमेजिंग सिस्टम शामिल है। बीवाईडी ऐटो 3 (BYD ATTO 3) अपने इन नए मॉडल के साथ बीवाईडी (BYD) सस्टेनेबल मोटरिंग की दिशा में एक कदम आगे बढ़ा है।

दुनिया भर में कुल 7.3 मिलियन गाड़ियां बिक चुकी हैं

बीवाईडी (BYD) वैश्विक मंच पर अपनी छाप छोड़ना जारी रखते हुए दुनिया भर में कुल 7.3 मिलियन गाड़ियों को बेच चुका है। एक गौरवशाली फॉर्च्यून 500 कंपनी के रूप में, बीवाईडी (BYD) ने अपनी बाजार शक्ति तथा उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है। कैंटर ब्रांडज़ मोस्ट वैल्यूएबल ग्लोबल ब्रांड्स 2024 रिपोर्ट के अनुसार बीवाईडी का विश्व की शीर्ष 10 ऑटोमोटिव ब्रांडों में लगातार बने रहना और इसका $10 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक का ब्रांड मूल्य, ब्रांड की सफलता और ग्राहकों के विश्वास को प्रमाणित करता है। कंपनी हरित भविष्य की ओर संक्रमण को तेज करना जारी रखेगी और ‘पृथ्वी को 1°C तक ठंडा करने’ के अपने दृष्टिकोण में योगदान देगी।

Related Articles

Back to top button