Yuvraj Singh Biopic: भूषण कुमार बनाएँगे युवराज सिंह पर बायोपिक फिल्म, जानिए कौन अभिनेता निभाएगा युवी का किरदार

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

भारत में सिनेमा और क्रिकेट के प्रति लोगों की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। यही कारण है फिल्म निर्माता भी अपनी फिल्मों में कभी क्रिकेट दिखाते हैं तो कभी क्रिकेट खिलाड़ियों पर ही बायोपिक फिल्में बना देते हैं। देश के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर बनी बायोपिक फिल्म ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ (M.S. Dhoni: The Untold Story) की सफलता सर्वविदित है।

कुछ समय पहले फिल्म ’83’ में कपिल देव (Kapil Dev) की ज़िंदगी और 1983 के क्रिकेट विश्व कप के अन्य खिलाड़ियों की भी गाथा दिखाई थी। इसके अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) पर भी बायोपिक फिल्म ‘अजहर’ (Azhar) आई थी।

अब युवराज सिंह पर बनेगी बायोपिक फिल्म

इसी कड़ी में अब क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की जिंदगी को भी बड़े पर्दे पर दिखाने की तैयारी शुरू हो गयी है। इसके लिए हाल ही में निर्माता भूषण कुमार (Bhushan Kumar) और रवि भागचंदका (Ravi Bhagchandka) ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) पर एक बायोपिक फिल्म बनाने की घोषणा की है।

6 गैंद में 6 छक्के का यादगार रिकॉर्ड भी होगा शममिल

यह फिल्म युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के एक स्टार क्रिकेटर बनने के संघर्ष को तो दिखाएगी। साथ ही क्रिकेट में युवराज (Yuvraj Singh) की विभिन्न उपलब्धियों और योगदान को भी दिखाया जाएगा। इसमें टी20 विश्व कप में उनके 6 गैंद में 6 छक्के का यादगार रिकॉर्ड भी शामिल है।

कैंसर पर विजय प्राप्त होगा फिल्म का अहम हिस्सा

इस सबके साथ युवराज (Yuvraj Singh) की ज़िंदगी का वह अत्यंत मार्मिक पहलू तो फिल्म का अहम हिस्सा होगा,जब वह कैंसर की गिरफ्त में आ गए थे। लेकिन इसके बावजूद युवराज ने अपनी हिम्मत से इस रोग पर विजय प्राप्त कर फिर से मैदान में वापसी भी की।

फिल्म लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी- युवराज

भूषण कुमार (Bhushan Kumar) कहते हैं, “युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का जीवन विजय और जुनून की एक आकर्षक कहानी है।‘’ उधर युवराज (Yuvraj Singh) का कहना है-“मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म लोगों को अपनी चुनौतियों से उबरने और अटूट जुनून के साथ अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी।”

फिल्म के सह निर्माता रवि भागचंदका (Ravi Bhagchandka) इससे पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) पर एक डॉक्यूमेंटरी फिल्म भी बना चुके हैं। वह कहते हैं “युवी सिर्फ़ विश्व चैंपियन ही नहीं हैं, बल्कि हर मायने में एक सच्चे लीजेंड हैं।”

फिल्म में कौन बनेगा युवराज

हालांकि फिल्म में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की भूमिका कौन करेगा यह अभी निश्चित नहीं है। लेकिन युवराज (Yuvraj Singh) चाहते हैं कि उनकी भूमिका रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) करें। यूं अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और विकी कौशल (Vicky Kaushal) जैसे नामों की भी चर्चा है।

यह भी पढ़ेंजन्माष्टमी पर गुलशन कुमार की बेटी खुशाली कुमार का नया गीत ‘श्याम आन बसो वृन्दावन में’

Related Articles

Back to top button