Bheema Serial: छोटी सी भीमा की बड़ी कहानी, भीम राव आंबेडकर संवारेंगे जीवन, जानिए कब से शुरू हो रहा है नया सीरियल

संगीता श्री। एंड टीवी (&tv) एक नया सीरियल ‘भीमा’ (Bheema) शुरू करने जा रहा है। जो एक छोटी सी लड़की की बड़ी कहानी है। जिसमें भीमा की अंधकार से अधिकार तक (Bheema- Andhkar Se Adhikar Tak) की अनुपम यात्रा है।

क्या है सीरियल की कहानी

सीरियल की कहानी 1980 के दशक की पृष्ठ भूमि पर है। भीमा (Bheema) पढ़ लिखकर ज़िंदगी में कुछ बड़ा करना चाहती है। लेकिन उसकी जाति उसकी इस उड़ान में बाधा बनती है। फिर भी वह हिम्मत नहीं हारती। वह अपने साहस से अन्याय और भेदभाव जैसी चुनौतियों का सामना करती है।

भीमा (Bheema) के सामने परिवार और आर्थिक समस्याएँ भी हैं। लेकिन छोटी उम्र में भी वह ऐसा कुछ करती है कि सभी दंग रह जाते हैं। कहानी में दिखाया है कि संविधान निर्माता डॉ भीम राव आंबेडकर (Dr Bhimrao Ambedkar) के कानून और आदर्श, भीमा (Bheema) की यात्रा में किस तरह सहायक बनते हैं।

कब से शुरू होगा सीरियल

सीरियल का प्रसारण 6 अगस्त से रात 8.30 बजे के समय में होगा। राज खत्री प्रॉडक्शन (Raj Khatri Productions) के इस सीरियल में भीमा (Bheema) की शीर्षक भूमिका तेजस्विनी सिंह (Tejaswini Singh) ने की है। स्मिता साबले, अमित भारद्वाज और नेहा शर्मा ‘भीमा’ (Bheema) के अन्य प्रमुख कलाकार हैं।

यह भी पढ़ें- Anupamaa: सीरियल ‘अनुपमा’ को हुए 4 बरस पूरे, लिख रहा है सफलता का नया इतिहास

Related Articles

Back to top button