अरविंद केजरीवाल ने 10 साल में एक भी नया स्कूल नहीं बनाया, वीरेन्द्र सचदेवा ने खोली पोल

 

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है की जैसे जैसे दिल्ली का विधान सभा चुनाव नज़दीक आ रहा है वैसे वैसे अरविंद केजरीवाल सरकार के शिक्षा एवं स्वास्थ जैसे मुद्दों की पोल खुल रही है।

10 साल में एक भी नया स्कूल नहीं बनाया

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है की बौखलाई हुई शिक्षा मंत्री आतिशी ने आज एक पुनर्निमित स्कूल भवन के छोटे भाग का उद्घाटन करते हुए बड़े बड़े दावे किए जो सभी खोखले हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली को 500 नए स्कूल देने के वादे के साथ 2015 में सत्ता में आई अरविंद केजरीवाल सरकार ने दस साल में एक भी नया स्कूल स्वीकृत करके नही बनाया, केवल कुछ स्कूल भवनों का जीर्णोद्धार किया है या नाम बदला है।

स्कूलों में विज्ञान और कामर्स पढ़ाने तक की व्यवस्था नही है

भाजपा नेता सचदेवा ने कहा कि गत दस साल में केजरीवाल सरकार ने कोई नया स्कूल नही बनाया बस स्कूल आफ एक्सीलेंस बनाने के नाम पर एक प्रोपेगेंडा किया है। आज दिल्ली सरकार के स्कूलों की सचाई यह है की तीन चौथाई सरकारी स्कूलों में विज्ञान नही पढ़ाया जाता तो आधे से अधिक स्कूलों में कामर्स पढ़ाने तक की व्यवस्था नही है।

दिल्ली सरकार के स्कूलों का स्तर लगातार गिर रहा है

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि स्कूलों की असलियत यह है की बड़ी संख्या में नौवीं एवं ग्यारहवीं के पढ़ने में कमजोर छात्र फेल किये जाते हैं ताकि 10वीं एवं 12वीं का नतीज़ा अच्छा दिखाया जा सके।

श्री सचदेवा ने कहा है कि केजरीवाल शासन में दिल्ली सरकार के स्कूलों का शिक्षा स्तर एवं प्रशासनिक व्यवस्था लगातार गिरे हैं और आतिशी बतायें स्कूल की पहचान उसमे मिलने वाली शिक्षा के स्तर से होती है या उसी की बिल्डिंग से क्योंकि सत्य यह है की दिल्ली सरकार के स्कूलों का स्तर लगातार गिर रहा है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने यह भी कहा कि आज भी और पहले भी आतिशी ने उपलब्धी के रूप में हास्यास्पद दावा किया है कि दिल्ली सरकार के स्कूलों से पास 1000 के लगभग छात्र जे.ई.ई., नीट एवं आई.आई.टी. जैसी प्रतियोगी परिक्षाएं पास कर रहे है। आतिशी का यह दावा एक पूरी तरह खोखला है क्योंकि दिल्ली सरकार के स्कूलों से लगभग 1.5 लाख छात्र हर वर्ष 12वीं पास करते हैं और यदि उनमें से 1000 प्रतियोगी परीक्षा पास करते हैं तो यह सफलता दर हुई मात्र 0.70 %। आतिशी बतायें कि क्या 0.70% की सफलता दर कोई अच्छा रिजल्ट होता है ?

भाजपा एक साल में विज्ञान एवं कामर्स पढ़ाने की व्यवस्था करेगी

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है की आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा सत्ता में आयेगी और एक साल में सभी स्कूलों को पूरे शिक्षक देगी और सभी स्कूलों में विज्ञान एवं कामर्स पढ़ाने की व्यवस्था करेगी।

यह भी पढ़ें- यूक्रेन जाने से ठीक पहले पीएम मोदी ने युद्ध पर बोली यह बड़ी बात, पोलैंड में प्रवासी भारतीयों से भी की अपील

Related Articles

Back to top button