बांगलादेश में हिंसा के बीच एयर इंडिया ने उठाया बड़ा कदम, ढाका से 205 लोगों को चार्टर्ड उड़ान से लाया गया भारत

बांगलादेश में तख्तापलट और हिंसा के बीच टाटा की अगुवाई वाली एयर इंडिया एयरलाइन ने आज बुधवार को राजधानी नई दिल्ली से बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बीच एक विशेष उड़ान का संचालन किया, जिससे छह बच्चों समेत 205 लोगों को भारत लाया गया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, ए 321 नियो विमान से संचालित एयर इंडिया की चार्टर्ड उड़ान मंगलवार देर रात ढाका से रवाना हुई, जिसके जरिए छह बच्चों और 199 वयस्कों सहित 205 लोगों को भारत लाया गया है। एयर इंडिया ने ढाका एयरपोर्ट पर बुनियादी ढांचा संबंधी चुनौतियों के बावजूद इस विशेष उड़ान का संचालन किया है।

एयर इंडिया ने देर रात जारी बयान में कहा कि एयरलाइन नई दिल्ली से ढाका के बीच अपनी दो दैनिक उड़ानों का संचालन बुधवार से बहाल करेगा। इससे एक दिन पहले कंपनी ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका के लिए अपनी सुबह की उड़ान को रद्द कर दिया था, लेकिन शाम की उड़ान को तय समय पर रवाना किया। विस्तारा और इंडिगो एयरलाइंस भी आज से तय समय-सारिणी के मुताबिक ढाका के लिए उड़ानों का संचालन करेंगी।

उल्‍लेखनीय है कि बांग्लादेश में विवादास्पद आरक्षण प्रणाली के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने और देश छोड़कर चले जाने के कारण एयरलाइन कंपनियों ने मंगलवार को ढाका के लिए अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी थीं।

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भी होगा सड़कों का जमकर विकास, पीएम मोदी ने 50,655 करोड़ रुपये के 8 बड़े प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, जानिए सभी के बारे में

Related Articles

Back to top button