हरियाणा की नूंह हिंसा में 116 लोग गिरफ्तार, खट्टर ने कहा साजिश रचने वालों की पहचान की जा रही है

हरियाणा में, 31 जुलाई को दो समुदाय के बीच हुई हिंसक झड़पों के बाद नूंह और उसके आसपास के जिलों में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है। किसी भी आकस्मिक घटना को रोकने के लिए, नूंह, फरीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम में धारा 144 लागू है। नूंह और गुरुग्राम तथा फरीदाबाद के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित है। एहतियात के तौर पर गुरुग्राम जिले के सोहना उपमंडल के शैक्षणिक संस्थान आज बंद रहेंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि नूंह जिले में हिंसा के दौरान छह लोगों की मृत्‍यु हो गई। आज सुबह उन्होंने कहा कि साजिश रचने वालों की लगातार पहचान की जा रही है। अब तक कुल एक सौ 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच के लिए उन्हें रिमांड पर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि नूंह और उसके आसपास के इलाकों में स्थिति सामान्य है। सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के अन्य हिस्सों से कुछ घटनाएं सामने आईं थी, जिन पर तुरंत काबू पा लिया गया। उन्होंने नागरिकों से राज्य में शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस की 30 इकाइयां और केंद्र से अर्धसैनिक बलों की बीस कंपनियां तैनात हैं, जिनमें से 14 इकाइयां नूंह, 3 पलवल, 2 फरीदाबाद और एक गुरुग्राम भेजी गई हैं।

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम में हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। श्री गुर्जर ने कहा स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। उन्होंने लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की।

Related Articles

Back to top button