वादा खिलाफी की गई तो सरकार गिरा कर धूल चटाई: ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवपुरी  ।   पूर्व की कांग्रेस सरकार ने जनसेवा, ऋण माफी और विकास व प्रगति की सौगंध से वादाखिलाफी की तो धूल चटा कर सरकार गिराई। जैसे मेरी आजी अम्मा (राजमाता विजयराजे सिंधिया) ने डीपी मिश्रा की सरकार को वादाखिलाफी के लिए धूल चटा कर गिरा दिया था, उसी तरह उनके पोते (ज्योतिरादित्य सिंधिया) ने भी वादाखिलाफी करने वाली सरकार को धूल चटाई है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह बात शिवपुरी जिले की नरवर विकासखंड मुख्यालय पर आयोजित विकास यात्रा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कही। श्री सिंधिया ने कहा कि जनता के साथ जो छल कपट करेगा उस जनता के साथ सिंधिया परिवार का यह सदस्य जनता के लिए ढाल- तलवार बन करके खड़ा है। इस क्षेत्र का विकास सिंधिया परिवार की प्राथमिकता है और इस क्षेत्र से सिंधिया परिवार का पारिवारिक संबंध है। नरवर में आयोजित विकास यात्रा के दौरान श्री सिंधिया ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कारण मध्यप्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। पहले मप्र को बीमारू राज्य की संज्ञा दी जाती थी लेकिन आज प्रदेश में चारों और विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि सबका साथ सबका विकास की सोच रखने वाली इस डबल इंजन की सरकार से विकास और प्रगति बढ़ी है। अंचल में विकास की रफ्तार का जिक्र करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर में नया हवाई अड्डा 500 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है। ग्वालियर से मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु आदि बड़े शहरों के लिए हवाई जहाज सेवा शुरू हुई है। नया रेलवे स्टेशन बन रहा है। श्री सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर अंचल के विकास की जिम्मेदारी उनकी है और इस जिम्मेदारी को वह पूरी मेहनत और शिद्दत से निभाएंगे।

2030 तक जर्मनी और जापान को पीछे छोड़ देगा भारत-

श्री सिंधिया ने इस सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। सन 2030 तक भारत इकोनॉमी के मामले में जर्मनी और जापान को पीछे छोड़ देगा और तीसरे नंबर पर आ जाएगा। आज भारत पांचवें नंबर पर है। मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने इंग्लैंड को पीछे छठवें स्थान पर पहुंचा दिया और आज भारत पांचवें स्थान पर है। कोविड- काल के दौरान मोदी जी के नेतृत्व में समाधान कारक उपायों के कारण देश इस संकट से बाहर निकला। विकास यात्रा के दौरान इस सभा को संबोधित करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि आगामी दिनों में शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा लाडली लक्ष्मी योजना के तहत बहना योजना शुरु की जा रही है।

Related Articles

Back to top button