भारतीय टीम को उनकी धरती पर हराना असंभव : रमीज राजा

नई दिल्ली । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष और कप्तान रमीज राजा ने दावा किया है कि भारतीय टीम को उनकी धरती पर हराना असंभव है। भारतीय टीम चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में 2-0 से आगे है। भारत ने नागपुर में पहला टेस्ट एक पारी और 132 रन व दूसरा टेस्ट 6 विकेट से जीता था।

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल के एक वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा और उनकी पूरी टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने दोनों पारियों में गेंद के साथ शानदार प्रयास के लिए रवींद्र जडेजा की विशेष प्रशंसा की। जडेजा ने दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में 7 विकेट लिया था।

पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष ने हरफनमौला अक्षर पटेल का भी जिक्र किया जिनकी 74 रनों की अमूल्य पारी ने भारत को पहली पारी में खराब स्थिति से उबरने में मदद की।

राजा ने कहा, “अक्षर पटेल की पहली पारी में निर्णायक पारी थी। उन्होंने ऐसे समय में अश्विन के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को कम स्कोर पर आउट करने और बड़ी बढ़त लेने की उम्मीदों पर लगभग पानी फेर दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने आवश्यक मानसिक दृढ़ता का प्रदर्शन नहीं किया। इन सतहों पर उनकी बल्लेबाजी में स्पष्ट रूप से तकनीकी खामियां हैं। स्पिन के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी में काफी कमियां हैं। उन्होंने गलत शॉट खेले।”

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दोनों पारियों में स्पिन का सामना करने में विफल रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया की आलोचना करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया पर्थ या ब्रिस्बेन में उप-महाद्वीप की टीमों के लिए जैसा करता है, भारत ने दिल्ली में उनके साथ वही किया था। यह दिखाता है कि ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला के लिए अच्छी तैयारी नहीं की। टीम इंडिया को भारत में हराना असंभव है। यह स्पिन के खिलाफ एक सामान्य प्रदर्शन था। उन्होंने एक ही सत्र में 9 विकेट गंवाए। जडेजा ने असाधारण गेंदबाजी किया।

Related Articles

Back to top button