अक्षर-अश्विन की जोड़ी ने बचाई भारतीय टीम की लाज

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए दिल्ली में हो रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के पास 62 रनों की लीड हो गई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 262 रन पर सिमट गयी। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन का लक्ष्य दिया था। दूसरे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए स्टम्प्स के समय तक ट्रेविस हेड 40 गेंदों में 39 रन और मार्नस लाबुशेन 19 गेंदों में 16 रन पर खेल रहे थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट उस्मान ख्वाजा का गिरा को महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
भारतीय टीम को अक्षर-अश्विन ने संभाला

भारत की लुढ़कती पारी को हरफनमौला अक्षर पटेल ने 74 रन की पारी खेलने के अलावा रविचंद्रन अश्विन (37) के साथ आठवें विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी कर भारत की वापसी करायी। अक्षर ने 115 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाये। लियोन ने 29 ओवर में 67 रन देकर पांच विकेट झटके। उन्होंने टेस्ट में 22वीं बार है पांच या उससे अधिक विकेट चटकाये। दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां अपनी पहली पारी में 83.3 ओवर में 262 रन बनाये।

भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से एक रन पीछे रह गयी। भारत के लिए हरफनमौला अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 74 रन का योगदान दिया। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (37) के साथ आठवें विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी कर मैच में भारत की वापसी करायी। अक्षर ने 115 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाये।

मुश्किल में थी भारतीय टीम

दूसरे दिन ये मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर रहा जब भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन के सामने टिक नहीं सके। इस मुकाबले में एक समय टीम इंडिया बेहद मुश्किल स्थिति में थी। 100 के स्कोर से पहले ही भारतीय टीम के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। यही स्थिति आगे भी जारी रही और 139 रनों के स्कोर पर भारतीय टीम सात विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद भारतीय पारी को संभालने के लिए क्रिज पर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने दमदार खेल दिखाया।

Related Articles

Back to top button