अभिनेता-निर्माता धीरज कुमार को मिला महात्मा गांधी रत्न पुरस्कार 2024

कृष्णा चौहान फाउंडेशन के अध्यक्ष और खुद एक निर्माता निर्देशक कृष्ण चौहान ने 2 अक्टूबर को मुंबई में भव्य पैमाने पर चौथा महात्मा गांधी रत्न पुरस्कार 2024 मनाया। इस अवसर पर दिग्गज अभिनेता निर्माता निर्देशक धीरज कुमार (Dheeraj Kumar) सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मुख्य अतिथि थे।

धीरज कुमार को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उनकी कंपनी क्रिएटिव आई के ‘ॐ नमः शिवाय’, ‘श्री गणेश’, ‘जप तप व्रत’ जैसे पौराणिक कार्यक्रमों के माध्यम से संस्कृति के राजदूत के रूप में मीडिया उद्योग में उनके अपार योगदान के लिए दिया गया। इसमें क्रिएटिव आई के 15,000 घंटे से अधिक के कार्यक्रम शामिल हैं, जिनका भारत और दुनिया भर में लाखों दर्शकों ने आनंद लिया।

इस अवसर पर अभिनेता सुरेन्द्र पॉल, पुलिस महानिरीक्षक मोहन राठौड़, एसीपी संजय पाटिल, हास्य कलाकार सुनील पाल, प्रसिद्ध संगीत निर्देशक दिलीप सेन, अभिनेता के.के. गोस्वामी, एफडब्ल्यूआईसी के अध्यक्ष बीएन तिवारी, सानंद वर्मा, शशि शर्मा, डॉक्टर मुस्तफा यूसुफ गोम, ब्राइट आउटडोर मीडिया लिमिटेड के अधिकारीगण तथा राजनीतिज्ञ एवं भारत के अग्रणी निर्माता मंगल प्रभात लोढ़ा की पत्नी, सदाबहार, ऊर्जावान मंजू लोढ़ा भी उपस्थित थीं।

इसके अलावा, सामाजिक, बौद्धिक जगत, फिल्म एवं मनोरंजन, फैशन, पत्रकारिता जगत की अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां भी इस शानदार कार्यक्रम में शामिल थीं। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद करके की गई, जिनके महान कार्य आज भी सभी को प्रेरित कर रहे हैं। भारती छाबड़िया ने बहुत ही कुशलता से कार्यक्रम का संचालन किया।

सभी पुरस्कार विजेताओं को उनके संबंधित क्षेत्रों में उनके सार्थक योगदान के लिए धीरज कुमार, सुरेन्द्र पॉल, मंजू लोढ़ा और अन्य लोगों द्वारा सम्मानित किया गया।

धीरज कुमार ने आयोजक डॉ. कृष्ण चौहान को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया और उन्हें इस सार्थक कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई दी, जिसे वे पिछले 4 वर्षों से बहुत सफलतापूर्वक आयोजित कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि वे अपने प्रशंसकों और इस अवसर पर उपस्थित लोगों के प्रति हृदय से आभारी हैं, जिनके प्यार, स्नेह और भगवान शिव के आशीर्वाद के कारण उन्हें यह सम्मान मिला है।

समापन पर डॉ. कृष्ण चौहान ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भावपूर्ण तरीके से याद किया और सभी से उनके अहिंसा के मार्ग पर चलने और जीवन में सार्थक मुकाम हासिल करने का आग्रह किया। पुरस्कार समारोह का समापन सभी गणमान्य व्यक्तियों और उपस्थित लोगों के लिए स्वादिष्ट और शानदार रात्रिभोज के साथ हुआ।

यह भी पढ़ें- Vinod Khanna Birthday: जब अमिताभ बच्चन ने कहा- ‘विनोद खन्ना मुझसे आगे निकल गए’

Related Articles

Back to top button