Durga Serial: कलर्स चैनल लाया नया सीरियल ‘दुर्गा’, दिखेंगे एक आदिवासी लड़की के सपने

संगीता श्री। कलर्स चैनल (Colors Channel) अपने चर्चित शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss 18) की बड़ी तैयारियों के बीच अब एक ऐसा सीरियल दिखाने जा रहा है जो एक आदिवासी लड़की की कहानी है। जिसका प्रसारण 16 सितंबर से हर रोज शाम 7 बजकर 40 मिनट पर होगा। इस सीरियल का नाम है –‘दुर्गा’(Durga)।

जोधपुर के पृष्ठभूमि पर बना यह सीरियल एक आदिवासी लड़की की प्रेम गाथा के साथ उसकी करियर के प्रति संजीदगी भी दिखाता है। दुर्गा (Durga) एक ऐसी आदिवासी लड़की है जो डॉक्टर बनने का सपना देखती है। जिससे उसकी ज़िंदगी के साथ उसके समुदाय और समाज में भी बदलाव हो सके।

लेकिन आदिवासी समुदाय की पानी देवी (Pani Devi) यह देख दुर्गा (Durga) की प्रबल विरोधी बन जाती है। जबकि एक राजवंश का उत्तराधिकारी अनुराग, दुर्गा (Durga) के सपनों को पंख देने के साथ उससे प्यार कर बैठता है।

कौन कौन हैं सीरियल में

सीरियल में दुर्गा (Durga) की भूमिका अभिनेत्री प्रणाली राठोड़ (Pranali Rathod) को मिली है तो अनुराग का किरदार आशय मिश्रा (Aashay Mishra) और पानी बाई का इन्दिरा कृष्णन (Indira Krishnan) को।

दुर्गा अपनी ज़िंदगी अपने ढंग से जीना चाहती है

प्रणाली (Pranali Rathod) कहती है-‘’मेरा दुर्गा (Durga) का किरदार उन प्रबल देवी के नाम पर है जो हमको शक्ति देती हैं, जो हम सभी के लिए पूजनीय हैं। दुर्गा (Durga) एक ऐसी क़बीली लड़की है जिसकी भावनाओं और संघर्षों से हर लड़की जुड़ सकती है। दुर्गा अपनी ज़िंदगी अपने ढंग से जीना चाहती है। समाज या समुदाय की बेड़िया उसे सहन नहीं।‘’ जबकि इन्दिरा कृष्णन (Indira Krishnan) का कहना है-‘’ पानी बाई अतीत के नियमों को बरकरार रखना चाहती है। उसका मानना है जो स्थिति बनी है वही बनी रहनी चाहिए। सोना सोना रहेगा और मिट्टी मिट्टी रहेगी।‘’

यह भी पढ़ें- Doordarshan 65 Years: दिन पर दिन दर्शकों से दूर होता दूरदर्शन, देश में टीवी पर पत्रकारिता शुरू करने वाले वरिष्ठ पत्रकार और समीक्षक प्रदीप सरदाना का विशेष आकलन

Related Articles

Back to top button