आतिशी बनेंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, केजरीवाल बोले नवंबर में हो विधानसभा चुनाव

हाल ही में जेल से जमानत पर बाहर आए अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को अपने स्थान पर अगला मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव को आप विधायकों ने स्वीकार कर लिया। आप नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक में आतिशी को आम राय से नेता चुन लिया गया।

आतिशी दिल्ली सीएम का पद संभालेंगी

केजरीवाल के आवास पर बैठक के लिए पहुंचने पर आप विधायक गोपाल राय ने कहा, “विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। अगला चुनाव होने तक आतिशी दिल्ली सीएम का पद संभालेंगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि जब तक जनता उनका समर्थन नहीं करती और उन्हें जीत नहीं मिलती, तब तक वे सीएम नहीं रहेंगे।

सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में एक बार फिर सरकार बनेगी।” शनिवार को केजरीवाल ने घोषणा की कि वे इस्तीफा दे देंगे और तब तक सीएम के रूप में काम नहीं करेंगे, जब तक दिल्ली की जनता उन्हें “ईमानदार” घोषित नहीं कर देती।

नवंबर में चुनाव कराने की मांग

अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में चुनाव इस साल नवंबर में कराने की भी मांग की है, जो फरवरी में होने वाले चुनाव से पहले होने चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि अगर जनता उन्हें फिर से चुनती है, तो यह उनकी ईमानदारी का “प्रमाणपत्र” होगा। उन्होंने कहा कि वे महाराष्ट्र के साथ-साथ जल्द चुनाव कराने पर जोर देंगे।

54 वर्षीय नेता केजरीवाल ने यह घोषणा दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा होने के दो दिन बाद की है।

बता दें कि हाल ही में केजरीवाल को बेल मिली है। सर्वोच्च न्यायालय ने केजरीवाल की रिहाई पर कई शर्तें भी लगाईं, जिनमें यह भी शामिल है कि उन्हें मामले के बारे में सार्वजनिक टिप्पणी करने से बचना होगा और जब तक छूट न दी जाए, उन्हें निचली अदालत के समक्ष सभी सुनवाइयों में उपस्थित होना होगा।

यह भी पढ़ें- Happy Birthday PM Modi: पीएम मोदी 74 वर्ष के हुए, बने भारतीय लोकतंत्र के एक महत्वपूर्ण अध्याय

Related Articles

Back to top button