Indian Racing Festival 2024: इंडियन रेसिंग फेस्टिवल में हुई बॉलीवुड की एंट्री, अभिनेता अर्जुन कपूर ने खरीदी स्पीड डेमन्स दिल्ली फ़्रैंचाइज़ी

कृतार्थ सरदाना। इंडियन रेसिंग फेस्टिवल (Indian Racing Festival 2024) का 2024 सीजन काफी रोमांचित होने वाला है। अभी पिछले दिनों भारत के सबसे मशहूर कप्तान में से एक सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने कोलकाता टीम की फ़्रैंचाइज़ी खरीदी थी। जिसके बाद अब दिल्ली की टीम को बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने खरीद किया है।

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) एक बहु-वर्षीय समझौते के तहत दिल्ली फ़्रैंचाइज़ी- स्पीड डेमन्स दिल्ली (Speed Demons Delhi) के मालिक के रूप में मोटरस्पोर्ट क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं।

अर्जुन के जुड़ने के बाद लीग 2 सेलिब्रिटी वाली फ़्रैंचाइज़ी हो गई

सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) के बाद अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के जुड़ने के साथ, लीग में अब दो सेलिब्रिटी स्वामित्व वाली फ़्रैंचाइज़ी हो गई हैं। यह कदम अर्जुन कपूर के रेसिंग के प्रति जुनून को दर्शाता है और इंडियन रेसिंग फेस्टिवल के आगामी सीजन के उत्साह को बढ़ाने का काम करेगा।

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) एक सच्चे मोटरहेड के रूप में प्रसिद्ध हैं और गाड़ियों के प्रति उनका बहुत बड़ा आकर्षण है। ऐसे में अर्जुन (Arjun Kapoor) के स्पीड डेमन्स टीम (Speed Demons Delhi) में निवेश करने से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मोटर रेसिंग (Motor Racing) को बढ़ावा मिलने की उम्मीद की जा सकती है।

आरपीपीएल (RPPL) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अखिलेश रेड्डी (Akhilesh Reddy) ने कहा, “ अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) की मौजूदगी से इंडियन रेसिंग फेस्टिवल (Indian Racing Festival) में स्पीड डेमन्स दिल्ली (Speed Demons Delhi) फ्रैंचाइजी काफ़ी प्रभावशाली होने जा रही है। मोटरस्पोर्ट्स के लिए अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) का निजी जुनून हमारे उद्देश्य के साथ पूरी तरह मेल खाता है। अर्जुन (Arjun Kapoor) की भागीदारी से खेल में उत्साह और जुड़ाव की एक नई लहर आएगी और हमें देश भर में मोटरस्पोर्ट के प्रशंसकों के बढ़ते समुदाय को आकर्षित करने और प्रेरित करने में मदद मिलेगी।”

रेसिंग प्रमोशन प्राइवेट लिमिटेड भारत में इंडियन रेसिंग फेस्टिवल (IRF) पेश करता है, जिसके केंद्र में दो प्रतिष्ठित चैंपियनशिप-इंडियन रेसिंग लीग (IRL) और एफआईए फॉर्मूला 4 इंडियन चैंपियनशिप (F4IC) हैं।

इंडियन रेसिंग फेस्टिवल में कितने शहर की टीम्स लेंगी भाग

इंडियन रेसिंग फेस्टिवल (Indian Racing Festival 2024) में दिल्ली, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, गोवा, कोच्चि, अहमदाबाद और कोलकाता की कुल आठ शहर-आधारित टीमें शामिल हैं। इस साल अगस्त से नवंबर तक ये टीम्स रेसिंग के मैदान में उतरकर चैंपियन के प्रतिष्ठित खिताब के लिए तीव्र प्रतिस्पर्धा में शामिल होंगी।

बचपन से कार और मोटरस्पोर्ट्स के दीवाने रहे हैं अर्जुन

इंडियन रेसिंग फेस्टिवल (Indian Racing Festival) में दिल्ली टीम के मालिक अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने अपनी खुशी साझा करते हुए कहा, “मैं जब छोटा बच्चा था, तभी से मुझे हमेशा कारों और मोटरस्पोर्ट्स में दिलचस्पी रही है, और दिल्ली का रेसिंग के प्रति प्यार स्पष्ट है। इंडियन रेसिंग फेस्टिवल (Indian Racing Festival) हमारी दिल्ली टीम के साथ, युवा रेसर और प्रशंसकों के लिए एक शानदार अवसर है। मेरा मानना ​​है कि हम ऐसी प्रतिभाओं की खोज और समर्थन कर सकते हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर सकें, जिससे मोटरस्पोर्ट्स यहाँ और अधिक लोकप्रिय हो सकें।”

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने फैन्स से बड़ी संख्या में इंडियन रेसिंग फेस्टिवल (Indian Racing Festival) में आकर रेस देखने, ड्राइवरों का उत्साह बढ़ाने और उनको सपोर्ट करने का भी आग्रह किया।

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक कार के बाज़ार में बीवाईडी इंडिया ने लगाया तड़का, लॉन्च किए BYD ATTO 3 के नए वेरिएंट, चार्ज करने पर चलेगी 521 किलोमीटर तक

Related Articles

Back to top button