Lok Sabha Elections 2024: ‘नकली शिवसेना ने बाला साहब के हर सपने को चूर-चूर कर दिया है’, महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के डिंडोरी और कल्याण में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और कांग्रेस एवं इंडी अघाड़ी की तुष्टीकरण की राजनीति पर जमकर हमला बोलते हुए एनडीए सरकार की विगत 10 वर्षों के विकास कार्यों पर प्रकाश डाला।

पीएम मोदी ने कहा कि जनता की सेवा ही मोदी के जीवन का सबसे बड़ा लक्ष्य है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता ने पिछले 10 वर्षों में मेरा काम देखा है और अब मैं जनता के पास आज विकसित भारत बनाने के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं। इंडी गठबंधन के एक बड़े नेता के बयान से स्पष्ट है कि एनडीए बहुत बड़ी जीत दर्ज करने वाला है और कांग्रेस बुरी तरह हार रही है। कांग्रेस इतनी बुरी तरह हार रही है कि उनके लिए मान्य विपक्ष बनना भी मुश्किल है। इसलिए महाराष्ट्र के इंडी गठबंधन के एक नेता ने क्षेत्रीय दलों को चुनाव समाप्त होने पर कांग्रेस में विलय होने का सुझाव दिया है क्योंकि उनको लगता है कि अगर सभी पार्टियां कांग्रेस में मिल जाएगी तो शायद कांग्रेस मान्य विपक्ष की भूमिका में आ पाएगा।

उद्धव की शिवसेना और शरद पवार की एनसीपी पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि नकली शिवसेना और नकली एनसीपी का कांग्रेस में विलय होना तय है। जब नकली शिवसेना का कांग्रेस में विलय हो जाएगा तो सबसे ज्यादा याद बालासाहब ठाकरे की आएगी क्योंकि बाला साहब कहते थे कि जिस दिन लगेगा कि शिवसेना कांग्रेस बन गई है उस दिन शिवसेना समाप्त कर दी जाएगी। ये जो विनाश हो रहा है, ये बाला साहब को सबसे ज्यादा दुखी करेगा। नकली शिवसेना ने बाला साहब के हर सपने को चूर-चूर कर दिया है। बाला साहब ठाकरे का सपना था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण हो और जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटे। ये सपने पूरे तो हुए लेकिन इससे सबसे ज्यादा कुंठा नकली शिवसेना को हो रही है।

ये पार्टनरशिप पाप की पार्टनरशिप है

नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा दिया और नकली शिव सेना ने भी वही रास्ता चुना। कांग्रेस के लोग मंदिर के विरुद्ध अनाप शनाप बातें कर रहे हैं और नकली शिव सेना बिल्कुल चुप है। इनकी ये पार्टनरशिप पाप की पार्टनरशिप है और देश की जनता के सामने इनका पाप उजागर हो चुका है। नकली शिवसेना वाले उस कांग्रेस को सिर पर उठाए घूम रहे हैं, जो कांग्रेस वीर सावरकर जी को दिन रात गाली देती है। महाराष्ट्र की स्वाभिमानी और राष्ट्रभक्त जनता का गुस्सा ये देखकर सातवें आसमान पर चढ़ जाता है लेकिन नकली शिवसेना में इतना अंहकार हो गया है कि उन्हें महाराष्ट्र के लोगों की भावनाओं की भी कोई परवाह नहीं है। पूरे महाराष्ट्र ने कांग्रेस के आगे घुटने टेकने वाली नकली शिवसेना को सजा देने का मन बना लिया है। जनता ने चार चरणों के चुनाव में इंडी गठबंधन को चारों तरफ से चित्त कर दिया है।

कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना रखा था

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीढ़ियों तक गरीबी हटाओ का झूठा नारा देने वाले कांग्रेस नेता हर चुनाव में गरीब की माला जपते रहते थे। कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना रखा था। मोदी ने पिछली सरकार में विकास पर लगे ब्रेक को हटाकर गाड़ी को टॉप गियर में पहुंचाया है। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे बहुत जल्दी ही पूरा होने वाला है। भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे विकास से औद्योगिक संभावनाएं बढ़ेंगी एवं रोजगार का सृजन होगा। इसीलिए यहां हर तरफ पुकार है, हर तरफ विश्वास है, हर तरफ उमंग है और पूरा देश फिर एक बार मोदी सरकार के नारों से गुंजायमान हो उठा है।

कांग्रेस की हालात ऐसी है कि इनके नेताओं को अपने माता पिता को याद करने के लिए एलबम खोलने पड़ते हैं। यूपीए शासन में देश के अंदर बाजार, सिनेमा हॉल, होटल और रेस्टॉरेंट तक सुरक्षित नहीं थे। फर्स्ट टाइम वोटर्स को तो कांग्रेस के जमाने के लावारिस चीजों को न छूने की चेतावनी के बारे में पता भी नहीं होगा। ये चेतावनी एक प्रकार से जीवन का हिस्सा बन गई थी लेकिन 2014 के बाद ये खेल बिल्कुल बंद हो गया है और ये खेल करने वाले लोग आज लावारिस हो गए हैं। 10 वर्ष पहले देश में आए दिन बम धमाके हुआ करते थे लेकिन कांग्रेस सरकार कार्रवाई करने की बजाय पाकिस्तान सरकार से गुहार लगाती थी। कांग्रेस अमन के कबूतर उड़ा कर फोटो खिंचाती थी और मोमबत्तियां जलाई जाती थीं।

कांग्रेस ने वीर भारत भूमि की साख पर बहुत साख पहुंचाई

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने वीर भारत भूमि की साख पर बहुत साख पहुंचाई है। लेकिन जब से मोदी को सेवा का मौका मिला है तब से सर्जिकल और एयर स्ट्राइक जैसी कार्रवाई हो रही है एवं पाकिस्तान ने परमाणु बम की धमकी देना बंद कर दिया है। पाकिस्तान में तो भारत को धमकी देने की हिम्मत नहीं है लेकिन कांग्रेस नेता अब भारत को धमकियां दे रहे हैं। कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि पाकिस्तान के परमाणु बम हैं इसलिए पाकिस्तान का सम्मान किया जाना चाहिए। पाकिस्तान के रख रखाव के पैसे तक नहीं बचे हैं। कांग्रेस के सरकार में होने पर धमकी पाकिस्तान देता है और जब कांग्रेस सरकार से बाहर है तो पाकिस्तान की ओर वे खुद धमकी दे रहे हैं। पाकिस्तान अपनी संसद में बैठकर स्वीकार करता है कि उसने भारत में आतंकवादी हमले किए हैं लेकिन कांग्रेस एवं इंडी गठबंधन के नेता पाकिस्तान को क्लीन चिट देते हैं।

कांग्रेस की मानसिकता हमेशा तुष्टीकरण वाली रही है, याकूब मेमन की कब्र संवारी जाती है और राम मंदिर के निमंत्रण को ठुकरा दिया जाता है

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता हमेशा तुष्टीकरण वाली रही है। कांग्रेस अलगाववादियों और आतंकवादियों का समर्थन करती है एवं नकली शिवसेना के साथ खड़ी है। कांग्रेस के शहजादे छत्रपति शिवाजी महाराज का तिरस्कार करते हैं। पूरे महाराष्ट्र को वो तस्वीरें देख कर गुस्सा आ गया लेकिन नकली शिवसेना ने आंखों पर पट्टी बांध ली। मेरी नकली शिवसेना और नकली एनसीपी से चुनौती है कि अगर हिम्मत है तो राहुल गांधी से मुंह से वीर सावरकर के सम्मान में पांच वाक्य बुलवाकर दिखाइए। इंडी गठबंधन की सरकार में याकूब मेमन की कब्र संवारी जाती है और राम मंदिर के निमंत्रण को ठुकरा दिया जाता है। ये अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि 1993 के बम धमाके के गुनाहगारर नकली शिवसेना के लिए प्रचार कर रहे हैं।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज भाजपा सरकार गरीब को नि:शुल्क खाद्यान्न, पक्के आवास, बिजली कनेक्शन, हर घर जल और उज्ज्वला गैस सिलेंडर दे रही है लेकिन भाजपा ने कभी धर्म के आधार पर योजनाओं में भेदभाव नहीं किया है। कांग्रेस अपनी सरकार में खुलेआम कहती थी कि देश की संसाधनों पर पहला हक वर्ग विशेष का है। कांग्रेस चाहती है कि देश की सरकारों के बजट का 15 प्रतिशत सिर्फ अल्पसंख्यकों पर खर्च हो यानि कांग्रेस धर्म के आधार पर बजट का बंटवारा करना चाहती है। कांग्रेस ने देश को भी धर्म के आधार पर बांटा और आज भी वो धर्म के आधार पर भांति भांति के बंटवारे करने में लगी हुई है। कई वर्ष पहले कांग्रेस ने धर्म के आधार पर बजट के आवंटन कर दिया था। कांग्रेस के लिए अल्पसंख्यक सिर्फ एक ही धर्म है और वो है उसका अपना प्रिय वोटबैंक। मैंने मुख्यमंत्री रहते हुए कांग्रेस के इस धर्म आधारित बजट आवंटन का पुरजोर विरोध किया था। कांग्रेस चाहती थी कि देश का सभी बजट का 15 प्रतिशत सिर्फ उनके वोटबैंक पर खर्च हो तब भाजपा के जबर्दस्त विरोध के कारण ये कामयाब नहीं हो पाए थे। लेकिन अब कांग्रेस अपने सभी पुराने एजेंडे को लागू करने पर तुले हुए हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बाबा साहब धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे लेकिन कांग्रेस एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीन कर वर्ग विशेष को देना चाहती है। कर्नाटक में कांग्रेस ने रातों रात मुस्लिम समुदाय को ओबीसी में शामिल कर ओबीसी समुदाय का आरक्षण छीन कर धर्म के आधार पर बांट दिया और अब यही मॉडल कांग्रेस पूरे देश में लागू करना चाहती है।

मोदी वंचितों के अधिकार का चौकीदार है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस जनता की संपत्ति को जब्त कर के उसका हिस्सा अपने वोटबैंक को देना चाहती है लेकिन मोदी धर्म के आधार पर न बजट बांटने देगा और न ही आरक्षण देगा। मोदी वंचितों के अधिकार का चौकीदार है।भाजपा छत्रपति शिवाजी की प्रेरणा से काम करने वाले लोग हैं। यह चुनाव सिर्फ सांसद चुनने का नहीं है बल्कि प्रधानमंत्री चुनने का है और ऐसा प्रधानमंत्री जो ताकतवर भारत बनाने के लिए कड़े और बड़े फैसले ले सके।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भारत के लोगों ने इसका डट कर सामना किया और कोरोना को हराया। इसमें आरोग्य विभाग से आने वाली भारती पवार का शांत और सेवा भाव बहुत काम आया। आज कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई की प्रशंसा पूरी दुनिया कर रही है। भारती पवार के प्रयासों से यहाँ नासिक जिले के गांवों में करीब 600 आयुष्मान आरोग्य मंदिर बने हैं। यहाँ दर्जनों जन औषधि केंद्र खुले हैं और इन केंद्रों पर 80% की छूट पर दवाई उपलब्ध कारवाई जा रही है। नासिक के 2 लाख से अधिक गर्भवती महिलाओं के खातों में 6000 रुपए भेजा गया है। सिकल सेल अनिमिया से मुक्ति के लिए और बच्चों के टीकाकरण के लिए सरकार ने गरीब कल्याण का प्रयास पूरी ईमानदारी से किया है।

जनता के स्वास्थ्य को लेकर पीएम मोदी ने दी एक और बड़ी गारंटी

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता के स्वास्थ्य को लेकर मोदी ने एक और बड़ी गारंटी दी है कि अब महाराष्ट्र के सभी परिवारों के 70 वर्षी से अधिक आयु वाले बुजुर्ग लोगों को 5 लाख रुपए तक का इलाज निःशुल्क मुहैया करवाया जाएगा। मोदी का पूरा फोकस किसान, नौजवान, नारीशक्ति और गरीब के सशक्तिकरण पर है। महाराष्ट्र की जनता ने मोदी के विकास के 10 वर्ष भी देखे हैं और कांग्रेस का भी दशकों का राज भी देखा है और तब के कृषि मंत्री ने जनता की कोई चिंता नहीं की। आज पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 12 हजार रुपए हर साल हर किसान परिवारों को मिल रहे हैं। देश में पहली बार 25 करोड़ लोग गरीबी रेख से बाहर निकले हैं और आज भारत पहली बार बुलंद हौसले के साथ नए लक्ष्य तय कर रहा है। सरकार बनने के अंदर 100 दिन में होने वाले कार्यों का मोदी ने ब्लूप्रिंट बना लिया है और अब इस विजन के समय काल को 100 दिन से बढ़ाकर में देश के नौजवानों के लिए अतिरिक्त 25 दिन जोड़ना चाहता हूं। मैं सरकार बनने के 4 महीने के अंदर एक ऐसी नींव तैयार करना चाहता हूं जो 2047 के विकसित भारत के लक्ष्य की ओर भारत को तेजी से अग्रसर करेगी। जनता के सपने ही मोदी का संकल्प है। इस संकल्प को सिद्ध करने के लिए मोदी का पल पल देश के नाम है और इसीलिए मैं 24×7 फॉर 2047 काम कर रहा हूं।

मोदी किसान हित को सदैव सर्वोपरि रखता है

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आगामी पांच वर्षों में कम से कम 60 हजार रुपए हर किसान को मिलना तय है। देश के किसान मोदी को कभी भूलेंगे नहीं। कांग्रेस शासन में किसानों के लिए झूठे पैकेज घोषित होते थे लेकिन इनमें से एक रुपया भी किसी किसान को नहीं मिलता था। मोदी किसान हित को सदैव सर्वोपरि रखता है। नासिक का ये क्षेत्र प्याज और अंगूर की खेती के लिए प्रसिद्ध है। भाजपा सरकार ने पहली बार प्याज का बफर बनाने की व्यवस्था शुरू की, पहले की सरकारों में ऐसी कोई व्यवस्था ही नहीं थी। भाजपा सरकार ने पिछले सीजन में 7 लाख मीट्रिक टन प्याज किसानों से खरीदा है और अब फिर सरकार 5 लाख मीट्रिक टन का बफर तैयार करने में जुटी हुई है। भाजपा-एनडीए सरकार के प्रयासों के परिणामस्वरूप पिछले 10 वर्षों में प्याज का निर्यात 35 प्रतिशत तक बढ़ गया है। 10 दिन पहले ही प्याज निर्यात पर लगे बैन को हटा दिया गया है और पिछले 10 दस दिनों 22 हजार मीट्रिक टन से ज्यादा प्याज का निर्यात हो चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ऑपरेशन ग्रीन के जरिए प्याज के ट्रांसपोर्टेशन पर भी सब्सिडी दे रही है। इसी तरह यहां बनाए गए क्लस्टर डेवलपमेंट प्लान का लाभ इस क्षेत्र के अंगूर किसानों को होगा। नरेन्द्र मोदी ने उपस्थित जनसैलाब से स्थानीय प्रत्याशियों पर भारी मतों से विजयी बनाने, अधिकतम मतदान करने और हर पोलिंग बूथ पर कमल खिलाकर देश में फिर एक बार एनडीए गठबंधन की सरकार बनाने की अपील की। इन कार्यक्रमों में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले, केन्द्रीय राज्य मंत्री भागवत कराड़, महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल, डिंडौरी लोकसभा प्रत्याशी भारती पवार, नासिक प्रत्याशी हेमंत गोडसे, भिवंडी प्रत्याशी कपिल मोरेश्वर पाटिल और कल्याण प्रत्याशी श्रीकांत शिंदे सहित अन्य नेतागण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button