PM Modi Nomination: गंगा मैया और काल भैरव की पूजा कर पीएम मोदी ने भरा नामांकन, इस बार ये बनें प्रस्तावक

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 मई (मंगलवार) को वाराणसी लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार पार्टी उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वाराणसी सीट पर सातवें एवं अंतिम चरण में आगामी 1 जून को मतदान होगा।

2014 और 2019 दोनों लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी यहाँ से जीत कर चुके हैं हासिल

गौरतलब हो, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधित्व करने वाले पीएम मोदी वर्तमान में वाराणसी से सांसद हैं। उन्होंने 2014 और 2019 दोनों लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की। इस बार उनके दावेदारों में कांग्रेस पार्टी से अजय राय और बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) से अतहर अली लारी शामिल हैं।

नामांकन से पूर्व इस बार भी पूजा-अर्चना कर मांगा जीत का आशीर्वाद 

प्रधानमंत्री मोदी ने पुष्य नक्षत्र में कलेक्ट्रेट परिसर में जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन से पहले पीएम मोदी ने वाराणसी में गंगा के तट पर स्थित दशाश्वमेध घाट का दौरा किया, जहां उन्होंने पहले गंगा में डुबकी लगाई, और फिर पूजा-अर्चना कर जीत का आशीर्वाद मांगा। तत्पश्चात पीएम मोदी ने काल भैरव मंदिर के भी दर्शन किए। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके साथ मौजूद रहे।

इस बार ये बनें पीएम मोदी के प्रस्तावक  

बताना चाहेंगे इस बार प्रधानमंत्री के नामांकन के दौरान वाराणसी कलेक्ट्रेट में 4 प्रस्तावक रहें। इनमें पंडित गणेश्वर शास्त्री भी उनके साथ मौजूद रहे जिन्होंने श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला था। इनके अलावा आरएसएस के पुराने स्वयंसेवक बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाह और संजय सोनकर शामिल हैं।

एनडीए के कई प्रमुख नेता रहें मौजूद

इस अवसर पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, हरदीप सिंह पुरी समेत कई भाजपा के नेता उपस्थित थे। इनके साथ ही चंद्रबाबू नायडू, एकनाथ शिंदे, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, संजय निषाद, रामदास अठावले जैसे गठबंधन सहयोगियों के नेता भी मौजूद रहें।

फाइव लेयर सिक्योरिटी में नामांकन करने पहुंचे थे पीएम

पीएम मोदी के नामांकन को देखते हुए कलेक्ट्रेट परिसर और आसपास की सुरक्षा की अभेद्य किलेबंदी की गई थी। सुरक्षा की कमान एसपीजी टीम ने संभाली। प्रधानमंत्री फाइव लेयर सिक्योरिटी में नामांकन स्थल तक पहुंचे थे। रोड-शो से लेकर नामांकन तक पांच एजेंसियां सुरक्षा व्यवस्था के मोर्चे पर तैनात रही जिनमें एसपीजी, एनएसजी, स्नाइपर, पुलिस और पीएसी के जवान शामिल हैं। इसी तरह दशाश्वमेध घाट, काल भैरव मंदिर, चौराहे, नमो घाट समेत कलक्ट्रेट के चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती की गई थी।

यह भी पढ़ें- PM Modi आज भरेंगे वाराणसी से नामांकन, प्रधानमंत्री के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब, एक झलक पाने के लिए रहे सभी बेताब

Related Articles

Back to top button