Asian Games 2023: महिला क्रिकेट के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर जीता पहली बार गोल्ड मेडल, जानिए दूसरे दिन तक कितने पदक आए भारत की झोली में

चीन के हांगचोओ में महिला क्रिकेट के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 19 रन से हराकर इस स्पर्धा में पहली बार स्वर्ण पदक जीता। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 117 रन का लक्ष्य दिया था। श्रीलंका की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 97 रन पर ही बना सकी।

निशानेबाजी में रुद्रांक्ष पाटिल, दिव्यांग पंवार और ऐश्वर्य तोमर की भारतीय तिकड़ी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में एक हजार आठ सौ तिरानबे दशमलव सात अंक हासिल कर विश्व रिकॉर्ड बनाकर देश के लिए पहला स्‍वर्ण पदक जीता। भारत की टीम ने चीन के एक हजार आठ सौ तिरानबे दशमलव तीन अंकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

भारत के ऐश्‍वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरूषों की दस मीटर राइफल व्‍यक्तिगत की स्‍पर्धा में कांस्‍य पदक भी जीत लिया है। पुरूषों की पच्‍चीस मीटर रैपिड फायर पिस्‍टल टीम स्‍पर्धा में भारत ने आज कांस्‍य पदक जीता। भारत के विजयवीर सिद्धू पच्‍चीस मीटर एयर पिस्‍टल स्‍पर्धा में पदक से चूक गए और चौथे स्‍थान पर रहे।

भारत ने रोइंग में सोमवार को दो कांस्‍य पदक जीते। भारत ने मेन्‍स फोर टीम स्‍पर्धा का कांस्‍य पदक हासिल किया। जसविन्‍दर सिंह, भीम सिंह, पुनीत कुमार और आशीष की भारतीय टीम ने इस स्‍पर्धा में तीसरे स्‍थान पर रही। पुरूषों की क्‍वाड्रपल स्‍कल्‍स स्‍पर्धा पर में भारत के सतनाम सिंह, परमिन्‍दर सिंह, जाकर खान और सुखमीत सिंह की चौकडी ने कांस्‍य पदक जीता।

एशियाई खेल के दूसरे दिन भारत ने दो स्वर्ण और चार कांस्य पदक सहित छह पदक उसकी झोली में आए। अब तक भारत ने दो स्वर्ण, तीन रजत और छह कांस्य सहित कुल 11 पदक जीत लिए हैं।

Related Articles

Back to top button