कश्मीर की खूबसूरत वादिया दिखेगी नए सीरियल ‘पश्मीना’ में

संगीता श्री। कश्मीर (Kashmir) अब फ़िल्मकारों को फिर लुभाने लगा है। ऐसे समाचार तो मिल ही रहे थे। लेकिन पिछले दिनों जब सीरियल ‘पश्मीना’ (Pashminna) की शूटिंग श्रीनगर (Srinagar) में शुरू हुई तो एहसास हुआ कश्मीर अब सच में काफी बदल गया है।

कभी यही कश्मीर देश के ही नहीं विदेशों के कई फ़िल्मकारों की भी बड़ी पसंद हुआ करता था। यदि 1960 से 1980 के दशक को याद करें तो ऐसी पचासों फिल्म याद हो आती हैं जो उस दौर में यहाँ फिल्मांकित हुई। लेकिन उसके बाद यहाँ आतंक का साया इस तरह लहराया कि धरती का यह स्वर्ग, नर्क बन गया।

लेकिन धारा 370 (Article 270) हटने के बाद कश्मीर की वादियाँ फिर महकने लगी हैं। यहाँ सैलानी भी लौट रहे हैं और फिल्म वाले भी। यहाँ तक टीवी सीरियल वाले भी।

‘पश्मीना’ का प्रसारण जल्द ही चैनल सोनी सब (Sony Sab) पर होगा। इसकी पहली शूटिंग श्रीनगर (Srinagar) में शुरू हुई तो जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने उसका उदघाटन किया। अल्केमी फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘पश्मीना’ (Pashminna) में ईशा शर्मा (Isha Sharma), निशांत मलकानी (Nishant Malkani), हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) और गौरी तेजवानी (Gauri Tejwani) प्रमुख कलाकार हैं।

श्रीनगर (Srinagar) और गुलमर्ग (Gulmarg) की पृष्ठभूमि पर आधारित इस सीरियल की कहानी अलग पहलूओं वाले दो लोगों के प्रेम कहानी है। जिसमें एक उत्साही और जीवंत लड़की की कथा को विभिन्न रंगों में दिखाया जाएगा।

अच्छी बात यह है कि सीरियल में जहां कश्मीर की डल लेक, चश्मे शाही, चार चिनार जैसे खूबसूरत स्थलों को दिखाया जाएगा। वहाँ कश्मीर की कला संस्कृति, खान-पान और संगीत को भी। यानि डल लेक की खूबसूरत वादियों में शिकारे के सफर में, संतूर की मनमोहक धुनें भी कानों में रस घोलेंगी।

Related Articles

Back to top button